मोदी सरकार का दीवाली पर ग्रामीणों को तोहफा, 20 रूपए में मिलेगा गैस कनेक्शन
मोदी सरकार का दीवाली पर ग्रामीणों को तोहफा, 20 रूपए में मिलेगा गैस कनेक्शन
Share:

नई दिल्ली: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनावी समर को देखते हुए और दीवाली त्यो​हार के चलते ग्रामीणों को एक नई सौगात दी है। जानकारी के अनुसार बता दें कि मोदी सरकार ने ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को दीवाली पर तोहफा दिया है जिसके मुताबिक अगर आपको नया गैस कनेक्शन लेना हो तो अब आपको गैस एजेंसियों के चक्कर काटने की जरूरत नहीं होगी।

उमा भारती अयोध्या राम मंदिर की मदद करने पूरी तरह से तैयार 

यहां बता दें कि रसोई गैस के कनेक्शन और गैस सिलेंडर की वितरण व्यवस्था में और सुधार के लिए सरकारी तेल विपणन कंपनियों ने एक बड़ा कदम उठाया है। जिसके अनुसार साझा सेवा केंद्रों को गैस सिलेंडरों की बुकिंग और वितरण करने के लिए अधिकृत किया है साथ ही इन केंद्रों से भारत पेट्रोलियम, इंडिया ऑयल और हिन्दुस्तान पेट्रोलियम के एलपीजी कनेक्शनों और गैस सिलेंडर की बुकिंग की जा सकेगी। वहीं इन सभी तेल कंपनियों ने गैस के नए कनेक्शन की बुकिंग, रीफिलिंग और वितरण के लिए साझा सेवा केंद्रों के साथ करार किया है।

पेट्रोल-डीज़ल के दामों ने आज फिर दी बड़ी राहत, इतने घटे दाम

गौरतलब है कि देश में बढ़ती महंगाई के कारण गरीब परिवारों को अपनी आजीविका चलाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसके साथ ही हाल में बढ़े गैस के दामों से आम आदमी की जेब पर भी दबाव पड़ा है। यहां बता दें कि इस समय देश में करीब तीन लाख साझा सेवा केंद्र कार्य कर रहे हैं। वहीं तेल कंपनियां शुरूआत के समय में एक लाख केंद्रों के साथ यह काम शुरू करेंगी। बताया जा रहा है कि इस नवीन सेवा से अब लोगोंं को गैस कनेक्शन के लिए एजेंसियों के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे और उन्हें मात्र 20 रुपए में कनेक्शन फीस देनी होगी और सिलेंडर रीफिल कराने के लिए महज 2 रुपये खर्च करने होंगे। 


खबरें और भी   

पूर्व सीएम बंसीलाल चौधरी की संपत्ति का मामला सुलझा, श्रुति चौधरी का दावा खारिज

जम्मू कश्मीर में शुरू हुई साल की पहली बर्फबारी, बर्फ में फंसे यात्री

जम्मू : सेना की बड़ी कामयाबी, दो आतंकी ढेर, मुठभेड़ जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -