नीरव मोदी के बाद पीएनबी की ब्राडी हाउस ब्रांच में एक और बड़ा घोटाला
नीरव मोदी के बाद पीएनबी की ब्राडी हाउस ब्रांच में एक और बड़ा घोटाला
Share:

पंजाब नेशनल बैंक को पहले ही हज़ारों करोड़ रूपये का चुना लगाकर विदेश भाग चुके कारोबारी नीरव मोदी के बाद पीएनबी की मुंबई स्थित ब्राडी हाउस ब्रांच में एक और 9.9 करोड़ रूपये का घोटाला जाँच में सामने आया है. आपको बता दें पीएनबी की यह वही ब्रांच है जिसमें हीरा कारोबारी नीरव मोदी और मेहुल चोकसी ने 124 अरब रुपये का महाघोटाला किया था. बैंक ने इस घोटाले का पता चलने के बाद सीबीआई में इसकी शिकायत दर्ज कर दी है. बैंक ने पुलिस को दी गई अपनी शिकायत में चांदरी पेपर एंड एलाइड प्रोडक्ट्स प्राइवेट को इस घोटाले का जिम्मेदार माना है.

करीब १२४ अरब रूपये वाला यह घोटाला देश का अब तक का सबसे बड़ा बैंकिंग घोटाला है इस मामले में पीएनबी ने दस अधिकारियों को निलंबित कर दिया है और सीबीआई से शिकायत की थी. सूत्रों के मुताबिक यह फर्जीवाड़ा 2011 से चल रहा था और इसमें बैंक के वरिष्ठ अधिकारियों की संलिप्तता थी.

पीएनबी ने एक बयान में कहा है कि मुंबई स्थित उसकी ब्राडी हाउस ब्रांच में फर्जी तरीके से ट्रांजेक्शन कर नीरव मोदी और उसके मामा मेहुल चोकसी को लाभ पहुंचाया गया है. नीरव मोदी के भाई निशाल, पत्नी एमी और मेहुल चीनभाई चोकसी की ओर से किए इन ट्रांजेक्शन के आधार पर आरोपियों ने विदेश में अन्य भारतीय बैंकों से लोन हासिल कर लिया. चोकसी ज्वेलरी चेन गीतांजलि के मालिक हैं.

करोड़पति सांसद अपने वेतन को विकास पर खर्च करें - वरुण गाँधी

इस फिल्म के लिए अभय ने ली थी इजराइली मार्शल आर्ट की स्पेशल ट्रेनिंग

करण जौहर ने इतना बड़ा सरप्राइज़ देकर आलिया को किया बर्थडे विश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -