जानें फेसबुक मैसेंजर ऐप के नए फीचर्स

जानें फेसबुक मैसेंजर ऐप के नए फीचर्स

फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग और उनकी टीम आज लगातार प्रयास कर रहें है कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को फेसबुक से जोडा़ जाये। इसलिए आन-दिन फेसबुक में कई फीचर्स जोड़े जा रहें है। ऐसा ही एक बार फिर से फेसबुक एसएमएस फीचर शुरू कर रहा है। मैंसेजर ऐप में एसएमएस इंटिग्रेशन हो जाने के बाद यूजर ऐप से ही मैसेज भेंज सकेगें और प्राप्त भी कर पायेगें।

फेसबुक मैसेंजर के नयें फीचर्सः- नए मैसेंजर ऐप में कई अकाउंटस को एक साथ आप उपयोग कर सकेंगें। बाल्कि गेम्स और वीडियों काॅलिग जैसे फीचर भी जोड़े गए है। परन्तु वीडियोे काॅलिग की सुविधा ऐपल और गूगल, एंड्राॅयड मोबाईल में ही उपलब्ध कराई जायेगी। सबसें अच्छी बात तो यह कि आप को मैसेंजर एप में लाॅग-इन करने के लिये यह जरूरी नही है कि आपका फेसबुक अकाउंट हो, आप अपने पर्सनल नबंर को डाल कर भी लाॅग-इन कर सकते है।

फेसबुक का यह ऐप आपके स्मार्टफोन की एड्रेस बुक को एक्सेस करता है। मतलब जितने भी काॅन्टेक्टस के साथ आपका फोन नंबर जुडा हुआ है, उन लोगों को आप एसएमएस भेज सकते है। यदि सामने वाले व्यक्ति के पास फेसबुक का मैंसेंजर एप नही है, फिर भी वह आपके संदेशो को पड़ भी सकता है। साथ ही रिप्लाई भी दे सकता है। यदि आप अपने फेसबुक दोस्त को पैसा भेजना चाहते है, तो अब फेसबुक यह सुविधा भी आपकों देगा।

वही 2013 में फेसबुक मैसेंजर ऐप बंद हो गया था, उसका कारण था कम यूर्जस को होना। पर इस बार फेसबुक की टीम ने नयें फीचर्स के साथ दुबारा से यह ऐप को लांच किया है। हांलिक यह ऐप दुनिया के सभी देशों में लांच नही किया गया है। इस ऐप को अभी फिलहाल टेस्ट का आधार मानते हुये ही इसें लाया गया है। सफलता मिलने के बाद यह विश्व के सभी देशों में लांच कर दिया जायेगा।