Gboard में आया नया फीचर
Gboard में आया नया फीचर
Share:

आप सभी स्मार्टफोन का उपयोग तो करते ही होंगे और उसमे आप गूगल के Gboard App का भी इस्तेमाल करते होंगे. गूगल ने अब अपने Gboard App में एक नया अपडेट किया है, इस अपडेट में यूजर्स को एक शानदार फीचर्स दिया गया है. इस ऐप में किये गए अपडेट के जरिये अब आप Gboard App से GIF Selfies बनाकर भेज सकते हैं.

GIF फीचर को इस Gboard ऐप में जोड़ा गया है. हालाँकि यह ऑप्शन पहले ही जारी कर दिया गया था और सितंबर 2017 से ही यह इमोजी वाले बटन के पीछे होता था लेकिन अब उसमे अपडेट कर उसे नए बटन के रूप में दिया गया है जो आपको Android और IPhone दोनों में मिलेगा.

इस अपडेट के बाद से यह फीचर अब 2 तरह से काम करेगा. पहला है लूप मोड. इस तरीके के फीचर में आप अपने एंड्राइड फ़ोन में इस ऐप के जरिये 3 सेकेंड की वीडियो रिकॉर्ड कर सेंड कर सकते हैं जो एक GIF के रूप में सेंड होगी.

दूसरा है Fast Forward मोड, इस मोड में आप 1 मिनिट तक का वीडियो रिकॉर्ड कर सेंड कर सकते हैं और इसे तेज़ी से भी चला सकते हैं. 

Gboard एक सामान्य कीबोर्ड की तरह ही है जिसे में आपको इमोजी, gif और भी कई सुविधाएं मिलती हैं लेकिन गूगल सर्च इंटीग्रेशन के बाद से यह और भी बेहतर हो गया है. इसमें आपको ऑटो करेक्शन का भी ऑप्शन मिलता है और जो भी वर्ड आप लिखते हैं उससे मिलते-जुलते कुछ वार्ड का सजेशन भी आपको मिलता है. Gboard लगभग 40 भाषाओ को सप्पोर्ट करता है.

मल्टीपल अकाऊंट्स फीचर्स के साथ आया टैलीग्राम का नया अपडेट

इंस्टाग्राम में हुए दो फीचर्स को मिला नया अपडेट

अब WhatsApp पर ही दिखेगा YouTube वीडियो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -