Google Maps में जुड़े नए फीचर्स
Google Maps में जुड़े नए फीचर्स
Share:

 

दिग्गज सर्च कंपनी गूगल ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को ध्यान में रखकर गूगल मैप्स के लिए नए फीचर जारी किए हैं। यूजर्स इन फीचर्स के जरिए यात्रा के दौरान यह पता लगा सकेंगे कि किस जगह पर संक्रमण के कारण प्रतिबंध लगा है। साथ ही यूजर्स इन फीचर्स से यह भी जान सकेंगे कि किस स्टेशन पर कितनी भीड़ है और कौन-सी ट्रेन या बस कितनी देरी से चल रही है। वहीं, कंपनी का कहना है कि यूजर्स इन फीचर्स की सहायता से सोशल डिस्टेंसिंग को भी कायम रख सकेंगे।

कंपनी के ब्लॉग पोस्ट में दी गई जानकारी के मुताबिक, गूगल मैप्स के इन ट्रांसिट अलर्ट फीचर्स को जल्द अर्जेंटीना, फ्रांस, भारत, अमेरिका, यूके समेत अन्य देशों में लॉन्च किया जाएगा। इसके अलावा गूगल मैप्स में कई अन्य फीचर्स भी जोड़े गए हैं, जो यूजर्स को कोविड-19 चेक प्वाइंट्स की जानकारी प्रदान करते हैं। फिलहाल, यह फीचर्स कनाडा, मैक्सिको और अमेरिका में एक्टिव हैं। 

हाल ही में गूगल ने 131 देशों के यूजर्स के लोकेशन डाटा का विश्लेषण किया था। कंपनी ने यह जानने की कोशिश की थी कि क्या लोग लॉकडाउन के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग और तमाम गाइडलाइन का पालन कर रहे हैं या नहीं। आपको बता दें कि कंपनी ने सर्च विज्ञापन का कारोबार में अरबों डॉलर का निवेश किया था।

Xiaomi ने 30000mAh बैटरी वाला Mi Power Bank 3 किया लांच

Vivo S6 Pro के लॉन्च से जानिये क्या है कीमत

My Talking Tom Friends गेम अब आईओएस पर उपलब्ध

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -