एक जुलाई को आएगा आधार सुरक्षा का नया फीचर
एक जुलाई को आएगा आधार सुरक्षा का नया फीचर
Share:

केंद्र सरकार की तरफ से देश के हर नागरिक के पास आधार कार्ड होना अनिवार्य कर दिया है. हालांकि आधार कार्ड में शामिल जरूरी जानकारियों की सुरक्षा को लेकर कई बार सवाल खड़े किये जा चुके है. कई मामलों में आधार की डाटा सिक्‍योरिटी का एक बड़ा मसला बनकर सामने आई है. जिस पर एक लम्बे अरसे से विवाद भी जारी है. इन सब बातों को ध्यान में रखते हुए UIDAI ने अब एक नए फीचर की घोषणा की है. UIDAI अपने इस नए फीचर को एक जुलाई के दिन लांच करने जा रही है. इस फीचर की मदद से संबंधित व्यक्ति के चेहरा की पहचान को आधार से जोड़ा जा सकता है.

इस बात की जानकारी यूनिक आईडेंटिफिकेशन अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने अपने एक ट्वीट के जरिए दी. UIDAI की तरफ से जारी किये गए एक बयान में कहा गया है कि, 'अब फेशियल रिकगनाइजेशन का टेस्ट किया जा रहा है, यह नया फीचर एक जुलाई 2018 को लॉन्च होगा, जिसके तहत खास तौर पर सीनियर सिटीजंस के आथेंटिकेशन के लिए एक एक्‍स्‍ट्रा लेयर तैयार किया जाएगा.'

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस फीचर का सबसे ज्यादा फायदा उन सीनियर सिटीजंस को होने वाला है जिन्हे फिंगर प्रिंट से जुडी समस्याओं का सामना करना पड़ता है. जानकारी के मुताबिक इस नए फीचर में आधार की सुरक्षा के मद्देनजर OTP, फिंगर प्रिंट, पुतली जैसी कई सुविधाएं पेश की जाएंगी.

 

3930mAh बैटरी के साथ HTC ने लांच किया नया स्मार्टफोन

भारत में इस दिन लांच होगा Honor 9 Lite स्मार्टफोन

अब WhatsApp से भी कर सकेंगे पेमेंट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -