अगर आपको नहीं दिख रहा ट्वीट, ऐसे करें वजह पता

अगर आपको नहीं दिख रहा ट्वीट, ऐसे करें वजह पता

अपने प्लैटफॉर्म पर माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पब्लिक कन्वर्सेशन को और पारदर्शी बनाने के लिए एक नया फीचर रोलआउट करने जा रही है. यह फीचर सभी यूजर्स को बताएगा कि थ्रेड का कोई ट्वीट गायब क्यों है. कहा जा रहा है कि यह फीचर कुछ ही सप्ताह में अवेलेबल होगा और कन्वर्सेशन के बारे में ज्यादा जानकारी देगा, जिससे यूजर्स के लिए उन्हें समझना आसान होगा. इसका मतलब थ्रेड में 'This tweet is unavailabe' की जगह यूजर्स को उसके गायब होने की वजह भी दिखेगी. आइए जानते है पूरी जानकारी 

Whatsapp में जुड़ने वाले है लाजवाब फीचर, चैट एक्सपीरियंस का बदलेगा स्वरूप

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि ट्विटर पर कई बार ऐसा देखने को मिला है कि किसी कन्वर्सेशन के कुछ ट्वीट गायब होते हैं. ऐसे में कम जानकारी की वजह से अक्सर समझना मुश्किल होता है कि लोग किस बारे में बात कर रहे हैं और कन्फ्यूजन होता है. इतना ही नहीं, इस वजह से कई बार लोग कन्वर्सेशन का कुछ और ही मतलब निकाल लेते हैं. अब नए फीचर की मदद से ट्विटर कन्वर्सेशन का संदर्भ समझाने की कोशिश करेगा और ट्वीट्स के गायब होने की वजह बताएगा, जिससे कन्फ्यूजन से बचा जा सके.

Realme C2 से Redmi 7A कितना है अलग, जानिए तुलना

इन वजहों से नहीं दिखता ट्वीट ऐसी स्थिति में जो पोस्ट या ट्वीट गायब होते हैं, अभी उनके लिए ट्विटर एक नोटिस दिखाता है, जिसमें लिखा होता है, 'This tweet is unavailable.'. हालांकि, फीचर के रोल आउट होने के बाद इसी नोटिस के साथ ट्वीट के गायब होने की वजह और बाकी डीटेल्स भी यूजर्स को दिखेंगे. प्लैटफॉर्म पर यूजर्स को बताया जाएगा कि ट्वीट को डिलीट किया गया है, पोस्ट करने वाले का अकाउंट प्रोटेक्टेड है या फिर ट्वीट में वह की-वर्ड है, जिसे आपने ब्लॉक किया है. ऐसे में बाकी यूजर्स को ट्वीट न दिखने की स्पष्ट वजह भी पता चल सकेगी.

क्या DTH सेटटॉप बॉक्स के लिए भी करानी पड़ेगी केवाईसी ?

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ट्विटर टेस्ट कर रहा है लेबल्स गायब ट्वीट्स के लिए इस नए फीचर के अलावा ट्विटर कन्वर्सेशंस के लिए नए लेबल भी टेस्ट कर रहा है. खासकर, कंपनी ओरिजनल ट्वीट करने वाली की प्रोफाइल फोटो के बगल 'माइक्रोफोन' आइकन, पोस्ट में टैग यूजर के ट्वीट के बगल '@' आइकन और ओरिजनल ट्वीटर द्वारा फॉलो किए जा रहे लोगों के ट्वीट के साथ चेकमार्क आइकन दिखाने की योजना बना रही है. ट्विटर ने कहा है कि गायब ट्वीट्स से जुड़ा फीचर अगले कुछ सप्ताह में ग्लोबली सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा. वहीं, लेबल्स को लेकर कंपनी ने अभी नहीं बताया है कि इन्हें सभी के लिए कब रोलआउट किया जाएगा.

Tata Sky को टक्कर देने के लिए एयरटेल ने सेट-टॉप बॉक्स की कीमत में की कमी

YouTube : Music और Video को एक बटन से कर सकेंगे स्विच

WhatsApp में जुड़ने वाला है ख़ास फीचर, यूजर एक्यपीरियंस में होगा बदलाव