नए कृषि कानून को लेकर राहुल ने कही ये बात
नए कृषि कानून को लेकर राहुल ने कही ये बात
Share:

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने हाल ही में संशोधित कृषि कानूनों को लेकर केंद्र सरकार पर अपनी नाराजगी व्यक्त की, और कहा कि ये हर किसान की आत्मा पर एक धमाकेदार हमला है और इस तरह के कानून देश की नींव को कमजोर करते हैं। 

राहुल गांधी ने कहा "ये तीन कानून इस देश के हर किसान की आत्मा पर हमला है, वे अपने पसीने और खून पर हमला कर रहे हैं - और इस देश के किसान और मजदूर इसे समझते हैं।" इसके अलावा, उन्होंने पंजाब और हरियाणा की अपनी नवीनतम यात्रा के दौरान कानूनों के खिलाफ अपनी सभी ट्रैक्टर रैलियों ’का जिक्र करते हुए कहा,“ मैं कुछ दिनों पहले पंजाब और हरियाणा आया था और हर किसान और मजदूर जानता है कि ये तीन कानून उन पर हमला है "उन्होंने कहा कि उन्हें खुशी है कि पंजाब सरकार ने 19 अक्टूबर को इन कानूनों पर विधानसभा का एक विशेष सत्र बुलाने का फैसला किया है, जहां विधायक" इन कृषि कानूनों के बारे में निर्णय लेंगे "। खेत पर भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए। कानून, राहुल गांधी ने कहा, "अगर हम देश की नींव को कमजोर करते हैं, तो भारत कमजोर हो जाएगा।"

राहुल गांधी पंजाब में 'स्मार्ट विलेज कैंपेन' के दूसरे चरण के शुभारंभ पर एक आभासी संबोधन दे रहे थे। अभियान के तहत लगभग 50,000 विभिन्न विकास कार्यों को निष्पादित करने के लिए 2,663 करोड़ रुपये आवंटित किए गए हैं। इस वर्चुअल लॉन्च में, पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और उनके कुछ कैबिनेट सहयोगी, अन्य लोगों के बीच मौजूद थे। तीन कृषि बिल पास किए गए थे, किसान उत्पादन व्यापार और वाणिज्य (संवर्धन और सुविधा) विधेयक, 2020, मूल्य आश्वासन और कृषि सेवा विधेयक, 2020 का किसान (सशक्तीकरण और संरक्षण) समझौता, और आवश्यक वस्तु (संशोधन) विधेयक, 2020।

भारत की तरफ बढ़ती आफत, IMD ने इन चार राज्यों के लिए जारी किया अलर्ट

श्रीकृष्ण जन्मभूमि मामला पहुंचा कोर्ट, ओवैसी बोले- इस पर भी हिंसक मुहीम शुरू करेगा RSS

राहुल-प्रियंका का योगी सरकार पर निशाना, बोले- अपराधी बचाओ में बदला 'बेटी बचाओ' का नारा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -