अब इस अस्पताल में मरीज स्मार्ट कार्ड से भी कर सकेंगे जाँच का भुगतान
अब इस अस्पताल में मरीज स्मार्ट कार्ड से भी कर सकेंगे जाँच का भुगतान
Share:

वाराणसी : बीएचयू में मरीजों की परेशनी अब कुछ काम होगी दरअसल सर सुंदरलाल अस्पताल में आने वाले मरीजों को जांच के लिए फीस काउंटर के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। किसी भी विभाग की जांच के लिए भुगतान अब स्मार्ट कार्ड से भी कर सकेंगे। सोमवार को विश्वविद्यालय के रेक्टर और आईएमएस निदेशक प्रो. वीके शुक्ला ने स्मार्ट कार्ड सुविधा का शुभारंभ किया। 

जानकारी के लिए बता दे अस्पताल की ओपीडी में बनारस और आसपास जिलों के साथ ही अन्य जिलों बिहार, झारखंड, मध्यप्रदेश, नेपाल से हर दिन पांच हजार से अधिक मरीज आते हैं। इन्हें सबसे ज्यादा परेशानी तब होती है, जब जांच करानी पड़ती है। पहले उन्हें फार्म भरना होता है, उसके बाद फीस जमा करने के लिए काउंटर पर लाइन में लगना पड़ता है। अब उन्हें इससे छुटकारा मिल जाएगा।

जनवरी से ई - लॉबी भी 
इस मामले पर चिकित्सा अधीक्षक की माने तो बीएचयू अस्पताल और एचडीएफसी बैंक के सहयोग से स्मार्ट कार्ड की सुविधा सोमवार से शुरू हो गई है। इससे पहले ऐप, ऑनलाइन ओपीडी बुकिंग की सुविधा भी शुरू हो चुकी है। उधर बैंक की बीएचयू शाखा के प्रबंधक अभिशेष सिंह, क्लस्टर हेड मनीष टंडन ने बताया कि जनवरी से ई-लॉबी की भी सुविधा शुरू हो जाएगी, जिससे मरीजों के साथ ही कर्मचारियों को भी लाभ होगा। 

एक बार फिर पटना AIIMS में निकली वैकेंसी, आवेदन में महज 2 दिन शेष

कृषि विज्ञान विश्वविद्यालय में युवाओं के लिए नौकरी, 26 दिसंबर को इंटरव्यू

उत्तर दिल्ली म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन में वैकेंसी, 27 दिसंबर अंतिम तिथि

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -