Ducati ने लॉन्च की Multistrada V2, जानिए इसके फीचर्स

इटैलियन वाहन निर्माता कंपनी डुकाटी ने अपनी नई पेशकश 2022 मल्टीस्ट्राडा वी2 से पर्दा उठा लिया है, जो वास्तव में डुकाटी मल्टीस्ट्राडा 950 मोटरसाइकिल का ही रीब्रांडेड एडिशन है। डुकाटी ने मल्टीस्ट्राडा वी2 को उन कस्टमर को ध्यान में रखते हुए तैयार किया है जो एक आम शहरी जिंदगी में काम आने वाली बाइक में किसी ट्रेल बाइक की ख़ूबियां चाहते हैं। मतलब कि इस बाइक को रोजमर्रा में काम लेने के साथ पहाड़ों अथवा किसी भी प्रकार के ऊबड़-खाबड़ मार्ग पर एक ही सी सहूलियत के साथ दौड़ाया जा सकता है।

खबर के अनुसार, नई मल्टीस्ट्राडा वी2, प्रीमियर्स की उस सीरीज़ का प्रथम उत्पाद है जिसे इतालवी कंपनी ने प्लान किया है। हालांकि कायदे से देखा जाए तो इस बाइक में इसके मौजूदा मॉडल के मुकाबले सिवाय छोड़ नाम के मूल तौर पर नाम के अतिरिक्त कुछ भी मौलिक तौर पर नहीं बदला है। अगर इस बाइक में नाम के अतिरिक्त दिए गए प्रमुख परिवर्तनों की बात करें तो इनमें एक अपडेटेड वी-ट्विन इंजन सम्मिलित है जो 113 एचपी पॉवर और 98 एनएम का टॉर्क उत्पन्न करने में सक्षम है। इस इंजन के साथ पहले से बेहतर गियरबॉक्स तथा क्लच भी मिलता है।

साथ ही एक और बड़े परिवर्तन की बात करें तो ये नवीनतम बाइक मल्टीस्ट्राडा 950 से हल्की है। डुकाटी इंजीनियरों ने 937 सीसी डुकाटी टेस्टास्ट्रेटा इंजन के वजन को तकरीबन दो किलोग्राम कम करने का एक तरीका तलाश लिया है। जबकि पूरी बाइक से कुल वजन पांच किलोग्राम कम हो गया है। स्टैंडर्ड मल्टीस्ट्राडा वी2 मॉडल का वजन अब 221 किलोग्राम है। Multistrada V2 S का वजन 225 किलोग्राम से थोड़ा ज्यादा है। डुकाटी नई मल्टीस्ट्राडा वी2 को दो संस्करणों में लॉन्च करेगी। टॉप-ऑफ़-द-लाइन Multistrada V2 S सेमी-एक्टिव स्काईहुक सस्पेंशन, 5 इंच की एलसीडी स्क्रीन, अप एवं डाउन क्विकशिफ्टर्स तथा इल्यूमिनेटेड स्टीयरिंग व्हील स्विच के साथ आता है।

पेंशन-ऑटो डेबिट से लेकर डीमैट अकाउंट तक..., आज से बदल गए कई बड़े नियम

लॉन्चिंग के समय महिंद्रा थार को कड़ी टक्कर देगी Force Gurkha

थोड़ी ही देर में जोजिला सुरंगों का निरीक्षण करेंगे नितिन गडकरी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -