जापान की नई खोज, यह चीज दिलाएगी कोरोना से निजात
जापान की नई खोज, यह चीज दिलाएगी कोरोना से निजात
Share:

टोक्‍यो: आज के समय में बीमारी हो या कोई आपदा दोनों ही मानव जीवन पर संकट बन ही जाती है. जिसमे से एक है कोरोना वायरस यह एक ऐसी बीमारी है, जिसका अभी तक कोई तोड़ नहीं मिल पाया है. वहीं इस वायरस की चपेट में आने से 40000 से अधिक मौते हो चुकी है, जबकि लाखों लोग इस वायरस से संक्रमित हुए है. ऐसे में वैज्ञानिकों के लिए यह कहना जरा मुश्किल सा है कि इस बीमारी से कब तक निजात मिल पाएगा. 

जानकारी के लिए हम बता दें कि इस वायरस के बचने के लिए जापान ने एक नया प्रयास किया है, और उसके लिए एक नई खोज की है जो एक दवाई है. जापान के डॉक्टरों का मानना है कि इस दवा से कोरोना वायरस जैसी बीमारियों से जल्द ही निजात मिल जाएगा. और इसका प्रभाव काफी हद तक अच्छा पाया भी गया है. लेकिन आपकी जानकारी के लिए हम बता दें कि अब भी यह पूरी तरह से नहीं कहा जा सकता की यह कितना कारगार होगा.  

जापान की फ्यूजीफिल्‍म (Fujifilm) ने देश में कोरोना वायरस के मरीजों पर अपने एंटी-फ्लू ड्रग एविगन (Avigan) का इस्‍तेमाल करना शुरू किया है.  चीन में इस दवा के अच्‍छे परिणाम के रिपोर्ट आने के बाद ही जापानी कंपनी फ्यूजीफिल्‍म ने ऐसा कदम उठाया है. कंपनी के प्रवक्‍ता ने बताया, 'जून के अंत तक इस दवा का ट्रायल 100 मरीजों पर किया जाएगा.'

कोरोना वायरस से अब अमेरिका को खतरा, ट्रम्प बोले- 'आने वाला समय चुनौतीपूर्ण'

खुशखबरी: कोरोना से निजात दिलाएगी यह चीज

दुनियाभर के देशों में कोरोना का ही रोना, आस पास के देशों में लगा प्रतिबंध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -