कोरोना संक्रमण के बाद पैदा हुई नई आफत, बढ़ सकता है खतरा
कोरोना संक्रमण के बाद पैदा हुई नई आफत, बढ़ सकता है खतरा
Share:

वुहान: कोरोना संक्रमण ने दुनिया भर में भारी हाहाकार मचा रखा है इस बीच चीन के वुहान शहर से निकले कोरोना संक्रमण से विश्व को निजात नहीं प्राप्त हुआ है कि तब तक चीन में फिर से एक संक्रमण ने वायरस फैलाना आरम्भ कर दिया है। चीन के गवर्मेंट पेपर की रिपोर्ट के अनुसार, चीन में बंदरों से वायरस फैल रहा है। इस संक्रमण को Monkey B Virus (BV) का नाम दिया गया है। चीन ने इस संक्रमण के फैलने की बात को स्वीकार भी कर लिया है। 

वही Monkey B Virus (BV) बंदर से निकला है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ये संक्रमण बहुत खतरनाक है। इससे संक्रमित व्यक्तियों में मृत्यु दर 70 से 80 प्रतिशत है। यानि, यदि 100 व्यक्ति इस वायरस की चपेट में आते हैं तो लगभग 70 से 80 व्यक्तियों की मौत हो सकती है। इस लिहाज से कोरोना के बीच ही इस संक्रमण से निपटना चीन के लिए काफी चुनौतीपूर्ण हो सकता है।  

चीन की गवर्मेंट पेपर के अनुसार, राजधानी बीजिंग स्थिति एक पशु चिकित्सक में बंदर से निकले संक्रमण Monkey B Virus (BV) की पुष्टि की गई। उपचार के चलते पशु डॉक्टर ने दम तोड़ दिया है। हालांकि चीन की सरकारी मीडिया ने दावा किया है कि चिकित्सक के कांटेक्ट में आने वाले सभी लोग स्वस्थ हैं। भले ही चीन चिकित्सकों के कांटेक्ट में आने वाले अन्य सभी व्यक्तियों के स्वस्थ होने का दावा कर रहा है मगर प्रश्न ये उठता है कि कोरोना संक्रमण पर विश्व को गुमराह करने वाले चीन की बातों पर भरोसा कैसे किया जाए? कहीं चीन अभी भी कोरोना की भाँती Monkey B Virus (BV) संक्रमण के संकट की सच्चाई दुनिया से छिपी नहीं रही।

यूरोप में पानी का स्तर कम होने के बाद भी पीड़ितों को करना पड़ रहा है परेशानियों का सामना

16 जुलाई तक अमेरिकियों की तुलना में कनाडाई लोगों को को लगाई गई सबसे ज्यादा कोरोना वैक्सीन

दरभंगा विस्फोट मामले में आरोपियों की कस्टडी हुई खत्म

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -