एमपी और महाराष्ट्र में पाया गया कोरोना का नया वेरिएंट
एमपी और महाराष्ट्र में पाया गया कोरोना का नया वेरिएंट
Share:

राष्ट्रीय रोग नियंत्रण केंद्र (एनसीडीसी) से जारी जीनोम अनुक्रमण रिपोर्ट में इंदौर में नए डेल्टा संस्करण AY.4.2 के सात मामलों का कथित तौर पर पता चला था। इंदौर के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ बीएस सत्य्या ने बताया कि संक्रमित लोगों में से 2 लोग महू छावनी में तैनात सेना अधिकारी हैं। महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश में SARS CoV 2 के डेल्टा वेरिएंट के सबलाइन के मामलों का पता चलने के बाद भारत की कोविड जीनोमिक निगरानी परियोजना हाई अलर्ट पर है। रिपोर्ट के अनुसार महाराष्ट्र में 1 प्रतिशत नमूनों में नया डेल्टा AY.4 संस्करण भी पाया गया है

वैज्ञानिकों ने बताया है कि नया संस्करण डेल्टा स्ट्रेन की तुलना में अधिक संक्रामक और यहां तक ​​कि अधिक पारगम्य हो सकता है। रिपोर्ट में कहा गया है, "डेल्टा प्रमुख संस्करण बना हुआ है। एवाई.4.2 के रूप में नामित एक डेल्टा उप-वंश का इंग्लैंड में विस्तार होने का उल्लेख किया गया है। अब यह निगरानी में एक संकेत है और मूल्यांकन शुरू हो गया है।"

नया संस्करण, जिसे AY कहा जाता है। 4.2, को अब यूके में 'जांच के तहत संस्करण' के रूप में घोषित किया गया है। स्वास्थ्य एजेंसी ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि AY.4.2 डेल्टा उप-वंश सभी अनुक्रमों के लगभग 6 प्रतिशत के लिए जिम्मेदार है।

जेल की अवधि खत्म होने के बाद 4 साल बाद पटना लौटे लालू प्रसाद यादव

'शाहरुख खान भारत छोड़ें, परिवार संग पाकिस्तान आ जाए', आर्यन का हाल देख बोले पाकिस्तानी एंकर

यूपी रिक्शा चालक को आयकर विभाग ने भेजा 3 करोड़ रुपये का नोटिस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -