नौकरी दिलाने का झांसा देकर महिला को कोठे पर बेचा, पुलिस ने ऐसे किया रेस्क्यू

Aug 09 2019 04:13 PM
नौकरी दिलाने का झांसा देकर महिला को कोठे पर बेचा, पुलिस ने ऐसे किया रेस्क्यू

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने देहव्यापार के आरोप में कोठा मालकिन (नायिका) को गिरफ्तार कर लिया है। नायिका पर आरोप है कि वह नेटवर्क बिजनेस करने वाली महिला से जबरन देहव्यापार का धंधा करवा रही थी। पुलिस ने जबरन जिस्मफरोशी के आरोप में कोठा मालकिन को गिरफ्तार कर लिया। वहीं, एक दूसरे मामले में महिला को बेचने वाले पति-पत्नी को हिरासत में लिया है। 

सेंटर डिस्ट्रीक्ट के डीसीपी मंदीप सिंह रंधावा ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया है कि गुरुवार (08 अगस्त) शाम को कमला मार्किट थाने की पुलिस के पास दिल्ली महिला आयोग की टीम पहुंची और उन्होंने बताया कि पश्चिम बंगाल की एक 27 वर्षीय लड़की को दिल्ली लाकर उसे लगभग ढाई लाख रुपए में कोठे पर बेच दिया है। सूचना मिलने के बाद एसएचओ सुनील ढाका ने टीम बनाई और जीबी रोड के कोठा नम्बर 68 पर छापेमारी की। छापा मारते ही कोठे में भगदड़ मच गई और पुलिस ने कोठे से पीड़ित लड़की को रेस्क्यू किया। 

पुलिस ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि पीड़ित लड़की पश्चिम बंगाल में नेटवर्किंग बिजनेस का काम करती थी। वहां उसकी मुलाकात एक महिला से हो गई। उस महिला ने पीड़ित लड़की को अधिक सैलरी वाली नौकरी दिलवाने के झांसा दिया और फिर एक जानकार रमजान से मिलवाया। रमज़ान, पीड़ित लड़की को अप्रैल में ट्रेन द्वारा नई दिल्ली लाया और फिर 68 नम्बर कोठे पर बेचकर फरार हो गया।  उसके बाद कोठा मालकिन माया पीड़ित लड़की से जबरन जिस्मफरोशी करवाने लगी।

नौ महीने की बच्ची से बलात्कार के आरोपी को मिली मौत की सजा

पति रोज देता था मानसिक व शारीरिक प्रताड़ना, पुलिस में शिकायत करने पर भी नहीं हुई गिरफ्तारी

पत्नी के मौसा पर पति को था अवैध संबंध का शक, हथौड़े से ले ली जान