बांग्लादेश से लाते थे नकली नोटों की खेप, दिल्ली में 7 लाख रुपए की नकदी के साथ एक गिरफ्तार
बांग्लादेश से लाते थे नकली नोटों की खेप, दिल्ली में 7 लाख रुपए की नकदी के साथ एक गिरफ्तार
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने नकली नोटों के तस्करी करने वाले अंतराष्ट्रीय गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने मौके से एक आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार किए गए शख्स का नाम अमर मंडल बताया जा रहा है जो कि पश्चिम बंगाल के मालदा का निवासी है। आरोपी के कब्ज़े से 7 लाख के नकली नोट बरामद किए गए हैं, ये सभी नोट 500 और 2000 के मुद्रा मे थे। 

पुलिस को मुखबिर द्वारा गुप्त सूचना मिली थी कि नकली नोट का एक बड़ी खेप बंगाल से दिल्ली लाइ जा रही है, सूचना मिलने पर पुलिस ने घात लगाकर आरोपी को नकली नोटों के साथ गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार किए गए आरोपी ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि भारत में नकली नोटों की तस्करी बांग्लादेश से की जाती है और तस्करी के लिए भारत बंगलादेश सीमा का इस्तेमाल किया जाता है। 

पुलिस द्वारा की गई पूछताछ में आरोपी ने बताया कि ये नोट बंगाल, बिहार और दिल्ली मे असली नोटों के साथ मिला कर चला दिए जाते हैं । जिससे इन नकली नोटों को असली से अलग पहचान करना बेहद कठिन हो जाता है। फिलहाल पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि अपराधी नकली नोटों की खेप भारत में किसे सप्लाई करने वाला था, ताकि पुलिस के हाथ गिरोह तक पहुँच सकें।

इंदौर-चंडीगढ़ एक्सप्रेस में टीटी बनकर घुसे चोर और ले उड़े लाखो का सामान

आधी रात घर में अकेली थी दो बहनें, घुस आए 3 युवक और पकड़कर....

नसीम शाह की उम्र में किया फेरबदल, पाकिस्तान ने मारी खुद के पैरो पे कुलाहड़ी

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -