चोरी के मामले में अव्वल है भारत का ये एयरपोर्ट, रहें सावधान
चोरी के मामले में अव्वल है भारत का ये एयरपोर्ट, रहें सावधान
Share:

नई दिल्‍ली: अगर आप हवाई सफर पर रवाना होने वाले हों तो जरा सावधान हो जाइए. कहीं आपकी थोड़ी सी लापरवाही आपके लिए परेशानी का सबब न बन जाए. दरअसल, देश के तीन ऐसे हवाई अड्डों के नाम सामने आए हैं, जहां पर सालों से यात्रियों के सामान की चोरी का सिलसिला बदस्‍तूर जारी है. 

इनमें दिल्‍ली का इंदिरा गांधी अंतरराष्‍ट्रीय हवाई अड्डा, मुंबई का छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्‍ट्रीय हवाई अड्डा और हैदाराबाद का राजीव गांधी अंतरराष्‍ट्रीय हवाई अड्डा शामिल हैं. नागर विमानन मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आंकड़ों की मानें तो बीते चार वर्षों के दौरान इन तीनों हवाई अड्डों पर मुसाफिरों के सामान की चोरी के सर्वाधिक मामले प्रकाश में आए हैं. विमानन मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, वर्तमान समय में देश में लगभग 100 हवाई अड्डे से विमानों का परिचालन किया जा रहा है. पिछले चार वर्षों के दौरान, केवल नौ ऐसे हवाई अड्डे सामने आए हैं, जहां पर मुसाफिरों के सामान की चोरियों से सम्बंधित शिकायतें दर्ज की गईं हैं.

इनमे दिल्‍ली एयरपोर्ट पर सर्वाधिक चोरियों के मामले दर्ज हुए हैं. मंत्रालय के मुताबिक, दिल्‍ली के आईजीआई एयरपोर्ट में पिछले छह महीनों के दौरान चोरियों के कुल 22 मामले दर्ज हो चुके हैं. जो कि, देश के अन्‍य किसी भी एयरपोर्ट की अपेक्षा सर्वाधिक हैं. मंत्रालय के मुताबिक, आईजीआई एयरपोर्ट में 2016 में 34, 2017 में 34 और 2018 में चोरियों के 28 मामले सामने आए थे. 

रूस की स्पेशल ऑपरेशन करने वाली पनडुब्बी में भड़की आग, नौसेना के 14 जवानों की मौत

कोलकाता में होगा नुसरत जहां का ग्रैंड रिसेप्शन, लेकिन पति के कारण परोसा जाएगा शाकाहारी खाना

भोपाल-इंदौर 6 लेन हाई-वे को डिजिटल राजमार्ग करने की कवायद में कमलनाथ, गडकरी से की मुलाकात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -