कोरोना की मार से तड़प रही राजधानी, पूरी दिल्ली में एक भी ग्रीन जोन नहीं
कोरोना की मार से तड़प रही राजधानी, पूरी दिल्ली में एक भी ग्रीन जोन नहीं
Share:

नई दिल्ली: केंद्र की मोदी सरकार ने दो सप्ताह के लिए लॉकडाउन और आगे बढ़ा दिया है. हालांकि इसमें उन जिलों को ढील दी जाएगी जो ग्रीन जोन में आते हैं. सबसे महत्वपूर्ण तथ्य ये है कि दिल्ली में कोई जिला ग्रीन जोन के अंतर्गत नहीं आता है, सभी रेड जोन में शामिल हैं. इस कारण दिल्ली में फिलहाल कोई बड़ी ढील मिल पाना संभव नहीं है.

देश की राजधानी में तमाम 11 जिलों में अब तक कुल 98 हॉटस्पॉट हैं. यहां पर सबसे अधिक केस निकलकर सामने आए हैं. आपको बता दें कि ग्रीन जोन और ऑरेज जोन में शामिल जिलों में सख्त हिदायत के साथ राहत प्रदान की गई है, किन्तु रेड जोन में कोई राहत नहीं मिली है. इस लिहाज से दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद, गुरुग्राम, सोनीपत, पलवल को कोई छूट नहीं दी गई है.

आपको बता दें कि रेड जोन का मतलब है कोरोना वयारस के खतरे वाले इलाके. इस जोन में वो क्षेत्र आते हैं, जहां कई लोग संक्रमण की गिरफ्त में आ चुके हैं और संक्रमित लोगों की तादाद में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. ऐसे इलाके जिनकी वजह से संक्रमण की तादाद बढ़ने की आशंका हो, वो सभी इलाके रेड जोन में आते हैं. रेड जोन में शामिल सभी इलाकों के लोगों पर पूरी तरह से रोक है. रेज जोन में आने वाले लोगों को घरों से निकलने तक की अनुमति नहीं होती है.

ट्रेन और फ्लाइट में यात्रा के लिए अनिवार्य हो सकता है Aarogya Setu ऐप

कर्नाटक : 1400 प्रवासियों को इस तरह सरकार ने भेजा घर

लॉकडाउन 3 : 17 मई तक इन पाबंदियों में गुजरेगा जीवन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -