'खबरदार अगर शंख और घंटी बजाई तो..', पूजा कर रहे परिवार को दानिश ने घर में घुसकर धमकाया
'खबरदार अगर शंख और घंटी बजाई तो..', पूजा कर रहे परिवार को दानिश ने घर में घुसकर धमकाया
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के कालिंदी कुंज में एक हिन्दू परिवार को अपने ही घर में पूजा करने पर धमकियाँ दी जा रही हैं। पूजा के दौरान बजने वाले शंख और घंटी की आवाज पर समुदाय विशेष के पड़ोसियों द्वारा विरोध किया जा रहा है। इस मामले में पीड़ित ने कई दिन गुजर जाने पर पुलिस पर प्राथमिकी दर्ज न करने का इल्जाम लगाया है। यह घटना 19 अक्टूबर 2021 (मंगलवार) की बताई जा रही है।  रिपोर्ट्स के मुताबिक, घटना मदनपुर खादर एक्सटेंशन की है। 

यहाँ पर रोशन पाठक अपनी पत्नी शांति और 2 बच्चों संग पिछले 24 वर्षों से रह रहे हैं। अपने घर का भरण पोषण करने के लिए रोशन पाठक रिक्शा चलाने का काम करते हैं। रोशन पाठक की बेटी के मुताबिक, मंगलवार 19 अक्टूबर को उनके घर में पूजा हो रही थी। उसी वक़्त उनका पड़ोसी दानिश उनके घर में घुस आया और पूजा बंद करने की धमकी देने लगा। दानिश ने उन्हें दोबारा शंख और घंटी न बजाने की धमकी भी दी। उसने कहा कि पूजा की आवाज से उसकी नींद में खलल पड़ता है। इसी के साथ दानिश ने आस-पास के कई मुस्लिम परिवारों को भी इकठ्ठा कर लिया। जिसके बाद उन सभी लोगों ने मिल कर पाठक परिवार को दोबारा घंटी और शंख न बजाने के लिए धमकाया।

अपनी शिकायत में पीड़ित परिवार ने दानिश द्वारा पूरे परिवार को मार डालने की धमकी देने का भी आरोप लगाया है। इसी के साथ दोबारा ऐसा करने पर भगवान की प्रतिमा को उठा कर बाहर फेंक देने की धमकी दी गई। पीड़ित परिवार ने अपनी शिकायत में घर में लूट-पाट की भी आशंका जाहिर की है। इन सबसे तंग आकर रोशन पाठक ने पुलिस में इस घटना की शिकायत की। उनके मुताबिक, पुलिस ने उनकी शिकायत पर कोई ध्यान नहीं दिया। जब इस मामले की जानकारी हिन्दू संगठनों को हुई तो उन्होंने इस पर सख्त ऐतराज जताया। विश्व हिंदूू परिषद (विहिप) के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल ने आरोपितों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की माँग की है। विनोद बंसल ने अपने ट्वीट में इस खबर को साझा करते हुए लिखा कि, 'दिल थामकर पढ़ना- ये खबर पाकिस्तान, अफगानिस्तान या बांग्लादेश की नहीं अपितु में पनप रहे जिहादिस्तान की है.. घर में भी पूजा नहीं कर सकते हिन्दू?'

Video: भारत माता को मोहम्मद नसीम ने दी गन्दी-गन्दी गालियां, गिरफ्तार होते ही बोला- मुझे माफ कर दो

पूर्वी गोदावरी के चिंतूर में जब्त किया गया 2 करोड़ रुपये का गांजा

कबूतर उड़ाने को लेकर समूहों के बीच झड़प के बाद तीन लोग हुए गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -