कोरोना महामारी पर दिल्ली की बड़ी जीत, 50 प्रतिशत के करीब पहुंचा रिकवरी रेट

May 23 2020 02:47 PM
कोरोना महामारी पर दिल्ली की बड़ी जीत, 50 प्रतिशत के करीब पहुंचा रिकवरी रेट

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं, पिछले चार दिनों में यहां लगातार 500 और उससे अधिक मामले सामने आए हैं। हालंकि राहत भरी खबर यह है कि दिल्ली में कोरोना का रिकवरी रेट (Recovery Rate) भी बढ़ा है। यानी दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण को मात देकर स्वस्थ होने वालों की संख्या में वृद्धि हुई है।

दिल्ली में मई के महीने में कोरोना संक्रमण के रोज़ाना आने वाले मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं। जिसकी वजह से कारण चिंता बढ़ना स्वाभाविक है, लेकिन ये राहत देने वाली खबर है कि दिल्ली में कोरोना वायरस को मात देने में लोग सक्षम हैं। इसका एक मुख्य कारण ये बताया जाता है कि दिल्ली में 50 से कम आयु के सबसे ज्यादा लोग संक्रमित हो रहे हैं। वो लोग अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता के साथ कोरोना को हराने में सफल हो रहे हैं।

अप्रैल माह के अंतिम हफ्ते में दिल्ली में कोरोना का रिकवरी रेट 28.2 फीसद था, किन्तु अब ये बढ़कर 49.7 प्रतिश हो चुका है। दिल्ली में अब रोज 300-400 लोग इस घातक बीमारी से स्वस्थ हो रहे हैं। दिल्ली सरकार द्वारा शुक्रवार को जारी किए गए हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक, दिल्ली में कोरोना को मात देखर स्वस्थ होने वालों की तादाद 5897 पहुंच गई है।

इस राज्य में ब्रांड बन चुका है कोरोना

इस स्थान पर ट्रांसजेंडर समुदाय के लिए बनाए गए खास क्वारंटाइन सेंटर

यहां पर 15 जून से खुलने वाले है स्कूल, सरकार ने लिया बड़ा फैसला