इबोला के बाद अब सुबरबग का मंडरा रहा खतरा
इबोला के बाद अब सुबरबग का मंडरा रहा खतरा
Share:

नई दिल्ली : इबोला और जीका जैसी जानलेवा बीमारियों के बाद अब सुपरबग नाम की बीमारी का खतरा  अमेरिका समेत अन्य कई देशों में मंडराने लगा है है। चिकित्सा जगत के विशेषज्ञों का कहना है कि जांच में यह पाया गया है कि इस खतरनाक बीमारी में किसी तरह की एंटीबायाॅटिक बेअसर है, इसलिये बीमारी की चपेट में आये व्यक्ति की मौत होना निश्चित है।

बताया गया है कि सुपरबग जैसी खतरनाक और जानलेवा बीमारी ने अमेरिका के साथ ही कनाड़ा, दक्षिण अफ्रीका और यूरोप में भी अपने पैर फैलाने शुरू कर दिये है। हाल ही के दौरान अमेरिका में एक अमेरिकी  महिला की मौत सुपरबग बीमारी से होना बताया गया है। जानकारी मिली है कि जिस महिला की मौत हुई है, वह अपनी बीमारी का इलाज कराने के लिये भारत के कई बड़े और प्रसिद्ध अस्पतालों में भी भर्ती हुई थी।

चिकित्सकों ने बताया कि सुपरबग एड्स के वायरस से भी खतरनाक है। फिलहाल डाॅक्टटरों ने इस बीमारी को न्यू डेली मेटालो बीटा लेक्टामेस नाम दिया है। महिला की मौत के बाद बीमारी का पता लगा था। चिकित्सकों का कहना है कि इस बीमारी के इलाज हेतु अमेरिका में कोई भी दवाई नहीं है और न ही भविष्य में दवाई खोजे जाने की संभावना है। 

डूब जाने का खतरा

ब्राजील की चलती मेट्रो में जब अचानक आ गये Zombies, देखिये ये डरावना विडियो

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -