'अरविंद केजरीवाल' ने की बड़ी घोषणा, इतनी यूनिट बिजली हुई माफ
'अरविंद केजरीवाल' ने की बड़ी घोषणा, इतनी यूनिट बिजली हुई माफ
Share:

लोगों को राहत देते हुए दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने बड़ा ऐलान किया है उन्‍होंने 200 यूनिट तक बिल आने पर पूरा बिल माफ करने की घोषणा की है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आगामी विधानसभा चुनाव के मददेनजर ट्रंप कार्ड खेलते हुए दिल्ली में प्रतिमाह 200 यूनिट तक बिजली का बिल माफ करने का ऐलान किया है. यही नहीं, अगर आप 201 से 400 यूनिट तक बिजली की खपत करते हैं तो भी अब आपको आधा बिल ही भरना होगा. दिल्ली सरकार का यह फैसला आज ही से लागू कर दिया गया है. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

बॉलीवुड के मशहूर सिंगर पर जान का ख़तरा, शख्स ने कहा- पूरे परिवार को...'

दिल्ली सचिवालय में बृहस्पतिवार दोपहर पत्रकार वार्ता के दौरान केजरीवाल ने बताया कि अगर कोई 200 यूनिट तक बिजली इस्तेमाल करता है तो उसे बिल देने की जरूरत नहीं है. सरकार 200 यूनिट तक के बिल पर सौ फीसद सब्सिडी देगी. इसी तरह 201 से 400 यूनिट तक के बिल पर सरकार आधी सब्सिडी देगीदिल्ली की पूर्ववर्ती सरकारों पर हमला बोलते हुए केजरीवाल ने कहा कि पहले हर साल बिजली की दरों में वृद्धि कर दी जाती थी, इससे बिल बढ़ जाते थे. उन्होंने कहा कि अब आप सरकार में पावर कट कम हुए हैं, जबकि पहले जमकर पावर कट लगाए जाते थे, जिसकी वजह से हर साल इन्वर्टर और बैटरी खरीदने पड़ते थे.

रास्ते में महिला संग डिलीवरी बॉय ने की छेड़खानी, CCTV की मदद से पुलिस ने पकड़ा

​आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इससे पहले बुधवार को भी दिल्‍लीवालों को राहत भरी खबर मिली थी. अगस्त से उनके बिजली कनेक्शन पर लगने वाले स्थायी शुल्क में भारी कटौती की थी. जबकि प्रतिमाह 1200 यूनिट तक बिजली की खपत पर दरों में कोई बदलाव नहीं किया गया. हालांकि, 1200 यूनिट से ज्यादा बिजली खपत करने पर प्रति यूनिट 25 पैसे ज्यादा बिल चुकाना होगा. तीन किलोवाट स्वीकृत भार वाले छोटे कारोबारियों की उपश्रेणी बनाई गई है।इनसे अब साढ़े आठ की जगह छह रुपये प्रति यूनिट बिजली बिल लिया जाएगा. अब तक इनसे बड़े कारोबारियों की तरह बिजली बिल वसूला जाता था. वहीं, मनोवैज्ञानिकों और फिजियोथेरेपिस्ट को भी अब घरेलू श्रेणी में रखने का फैसला किया गया है.

महज दस रूपये नहीं देने पर कर दी दोस्त की हत्या

यूपी में पुलिस एनकाउंटर का खौफ, दो ईनामी बदमाशों ने किया आत्मसमर्पण

पुलिस मुठभेड़ में घायल हुआ 25 हजार इनामी बदमाश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -