सरकार का फरमान, हॉस्टल में राष्ट्रगान
सरकार का फरमान, हॉस्टल में राष्ट्रगान
Share:

जयपुर : इन दिनों देश में राष्ट्र गान को लेकर कई घटनाएं प्रकाश में आई है. इसी अनुक्रम में राजस्थान के सरकारी छात्रावासों में अब प्रतिदिन सुबह राष्ट्रगान गाया जाना अनिवार्य कर दिया गया है. इसके साथ ही छात्रावासों पर राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा भी लहराए जाने का फरमान जारी किया गया है. समाज कल्याण विभाग प्रदेश में एससी, एसटी और ओबीसी वर्ग के लिए छात्रावास संचालित करता है.

उल्लेखनीय है कि इस नए आदेश के बारे में राज्य के सामाजिक न्याय व अधिकारिता विभाग के निदेशक डॉ. समित शर्मा ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि राजस्थान के सरकारी छात्रावासों में अब प्रतिदिन सुबह राष्ट्रगान गाया जाना अनिवार्य होगा. आवासीय विद्यालयों में पहले से ही राष्ट्रगान गाया जाता रहा है.इसके पूर्व जयपुर नगर निगम में कर्मचारियों के लिए सुबह राष्ट्रगान एवं शाम को राष्ट्रगीत अनिवार्य किया गया था.

बता दें कि वसुंधरा राजे सरकार ने अपने पिछले कार्यकाल में सामाजिक न्याय व अधिकारिता विभाग के सभी कार्यालयों में सुबह और शाम को खाने से पहले भोजन मंत्र अनिवार्य किया था. अगले चरण में प्रदेश के सभी सरकारी स्कूलों में प्रार्थना के समय राष्ट्रगान अनिवार्य किये जाने पर विचार हो रहा है.इस बारे में शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी ने विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक भी की है.

यह भी देखें

राजस्थान हाईकोर्ट में हुई सीआरपीसी कानून पर सुनवाई

घना कोहरा रेलों के लिए बना रूकावट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -