अब वेबसाइट पर भी उपलब्ध रहेंगे अभ्यर्थियों के अंक
अब वेबसाइट पर भी उपलब्ध रहेंगे अभ्यर्थियों के अंक
Share:

देहरादून : अधीनस्थ सेवा चयन आयोग अब परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाले अभ्यर्थियों के नाम और उनके प्राप्तांक वेबसाइट पर उपलब्ध कराएगा। ये सब इस तरह किया जाएगा कि अभ्यर्थी को उसके अवरोही क्रम से संबंधित श्रेणी/वर्ग और उपवर्ग की सूची में रैंक का भी पता चल जाए। आयोग के सचिव ने यह जानकारी दी है। साथ ही उन्होंने बताया कि चयन में पारदर्शिता बढ़ाने के लिहाज से यह निर्णय लिया गया है। इस व्यवस्था से लिखित परीक्षा परिणाम जारी होने के बाद अभ्यर्थी यह जान सकेंगे कि उनका क्रम जारी परिणाम में अंतिम कट ऑफ के कितने अभ्यर्थियों के बाद है।

साथ ही इससे यह भी स्पष्ट होगा कि चयन की प्रक्रिया में चयनित अभ्यर्थी उपस्थित नहीं होते हैं या किसी कारण चयन के योग्य नहीं पाए जाते हैं, तो उन्हें चयन का अवसर प्राप्त होगा या नहीं। साथ ही इस व्यवस्था से वे अपने प्राप्तांकों के संबंध में पूर्ण जानकारी भी प्राप्त कर सकेंगे।

लिखित परिणामों में भी व्यवस्था लागू रहेगी
उनके अनुसार हाईकोर्ट के निर्देशों के अनुपालन में यह व्यवस्था सहायक अध्यापक एलटी की परीक्षा से प्रारंभ की जाएगी। उसके उपरांत निकाले गए सभी लिखित परिणामों में भी यह व्यवस्था लागू रहेगी। उन्होंने स्पष्ट किया है कि उन्हीं अभ्यर्थियों के प्राप्तांक उपलब्ध कराए जाएंगे, जो आयोग की परीक्षा में राज्य सरकार के स्तर पर न्यूनतम अर्हकारी अंक लाए हों।

संत गोपालदास की माँ ने सरकार पर लगाये गंभीर आरोप

उत्तराखंड में बर्फ़बारी से मौसम हुआ सुहावना, पर्यटकों में वृद्धि की सम्भावना

उत्तराखंड का शानदार फॉर्म लगातार जारी, मिली चौथी जीत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -