निर्भया के गुनहगारों के सभी कानूनी विकल्प ख़त्म, अब जारी हुआ 20 मार्च का डेथ वारंट
निर्भया के गुनहगारों के सभी कानूनी विकल्प ख़त्म, अब जारी हुआ 20 मार्च का डेथ वारंट
Share:

नई दिल्ली: निर्भया सामूहिक दुष्कर्म और हत्या मामले के दोषियों के लिए नया डेथ वारंट जारी कर दिया गया है। निर्भया के गुनहगारों पवन, अक्षय, मुकेश और विनय को को अब 20 मार्च को सुबह साढ़े 5 बजे फांसी पर लटका दिया जाएगा।  निर्भया के चारों दोषी अपने सभी कानूनी विकल्पों का इस्तेमाल कर चुके हैं। अत: यह माना जा रहा है कि यह निर्भया मामले में अंतिम वारंट होगा और दोषियों के पास फांसी से बचने का अब कोई विकल्प नहीं होगा।

वहीं  इसी मामले के  दोषी मुकेश ने अपना वकील बदल दिया है. गुरुवार को वकील एम. एल. शर्मा ने शीर्ष अदालत में न्यायमूर्ति आर भानुमति के सामने मामले को मेंशन किया. वकील ने कहा है कि वो मुकेश की ओर से अपना पक्ष रखना चाहते हैं. अदालत ने कहा कि दोपहर 3 बजे जब केंद्र सरकार द्वारा दायर मामले की सुनवाई होगी तब अपना पक्ष रखें. 

इससे पहले निर्भया केस में दोषी पवन की दया याचिका को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने बुधवार को ख़ारिज कर दिया. शीर्ष अदालत से पवन की क्यूरेटिव याचिका सोमवार को ही खारिज हो चुकी है.  इसके साथ ही मामले के चारों गुनहगार की अपील, पुनर्विचार याचिका, कयूरेटिव पेटिशन और दया याचिका का निपटारा हो चुका है. यानि, चारों दोषियों के सभी क़ानूनी अधिकार का उपयोग किया जा चुका है और उनके पास अब कोई विकल्प नहीं बचा है.

सरकार ने 6 करोड़ नौकरीपेशा लोगों को दिया झटका, PF पर घटाई ब्याज दर

सोने के दामों में रिकॉर्डतोड़ इजाफा, जानिए कितने बढ़ गए भाव

प्रवासियों और शरणार्थियों को लेकर यूएन ने पेश की चौंकाने वाली रिपोर्ट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -