बीते 24 घंटे में 77 लोगों ने गवाई जान, ​हर रोज हजार के आंकड़े में बढ़ रहा कोरोना संक्रमण

देश में लॉकडाउन के बावजूद कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों पर रोक नहीं लग पा रही है. बीते 24 घंटे में देश में 1,993 नए मामले सामने आए जबकि 77 लोगों की मौत हो गई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में महामारी से अब तक 1,152 लोगों की मौत हो गई है जबकि 35,365 लोग संक्रमित हुए हैं. हालांकि, अब तक 9,065 लोग ठीक भी हुए हैं. अधिकारियों का कहना है कि आंकड़ों में अंतर राज्यों से केंद्रीय एजेंसी को डाटा मिलने में होने वाली देरी के कारण हो सकता है क्‍योंकि कई एजेंसियां सीधे राज्यों से आंकड़े जुटाती हैं.

Lockdown- 3: 3 मई के बाद क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद ? सरकार ने जारी की गाइडलाइन

आपकी जानकारी के लिए बता दे​ कि राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों से मिली सूचनाओं के मुताबिक देश भर में शुक्रवार को और 76लोगों की जान चली गई. इसमें महाराष्ट्र में सबसे अधिक 26 गुजरात में 22, मध्य प्रदेश में छह, उत्तर प्रदेश में पांच, राजस्थान में चार, दिल्ली और आंध्र प्रदेश में दो-दो, और बिहार, तमिलनाडु व उत्तराखंड में एक-एक मौत शामिल है. उत्तराखंड में कोरोना से यह पहली मौत हुई है. मरने वालों की संख्या 1,222 हो गई है. जबकि, संक्रमण के 2,352 नए मामले मिले हैं और इनकी संख्या 37,297 हो गई है.

Lockdown-3: कल देश को सम्बोधित कर सकते हैं पीएम मोदी

इसके अलावा महाराष्ट्र में शुक्रवार को 1,008 नए मामले सामने आए. राज्य में अब तक एक दिन में नए मामलों की यह सबसे बड़ी संख्या है. इसमें अकेले मुंबई में 751 मामले शामिल हैं. इसके साथ ही महाराष्ट्र में 11,506 और मुंबई में 7,625 संक्रमित हो गए हैं. 26 में से सबसे ज्यादा 10 मौतें पुणे में हुई हैं. राज्य में अब तक 485 लोगों की जान जा चुकी है.

भारत में ठीक हो रहे हैं 96% मरीज, तो क्या जल्द खत्म हो सकता है कोरोना वायरस?

प्रवासियों के लिए चलेंगी स्पेशल ट्रेन, रेलवे ने की यह ख़ास अपील

Lockdown-3: खुलेंगी शराब और पान-गुटखे की दुकानें, लेकिन रखना होगी सोशल डिस्टेंसिंग

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -