चीन में फिर मिले कोरोना के नए केस

Oct 26 2020 03:44 PM
चीन में फिर मिले कोरोना के नए केस

झिंजियांग के उत्तर-पश्चिमी क्षेत्र, काशगर में चीन के एक दूरस्थ शहर के क्षेत्रीय स्वास्थ्य प्राधिकरण ने कहा  25 अक्टूबर को 100 से अधिक स्पर्शोन्मुख कोविड -19 मामलों का पता लगाया। अधिकारियों ने कहा कि काशगर में 137 नए स्पर्शोन्मुख कोरोना वायरस मामले दर्ज किए गए थे। काशगर एक प्राचीन शहर है जो 2010 में एक चीनी सरकार द्वारा प्रायोजित नवीकरण परियोजना के तहत संरक्षित है। 14 अक्टूबर से, इस नई खोज ने मुख्य भूमि चीन के पहले स्थानीय संक्रमणों को चिह्नित किया, 1 को क़िंगदाओ में पाया गया था। 15 अगस्त के बाद से इस क्षेत्र में कोई नए मामले नहीं पाए गए।

काशनगर क्षेत्र ने शनिवार रात एक परीक्षण कार्यक्रम शुरू किया, जिसमें क्षेत्र के 4.75 मिलियन लोग शामिल थे। रविवार की दोपहर तक, 2.84 मिलियन से अधिक लोगों का परीक्षण किया गया था और शेष मंगलवार तक बनाए जाएंगे, शहर की सरकार ने कहा कि विश्वविद्यालयों को छोड़कर सभी स्कूल शुक्रवार तक बंद रहेंगे लेकिन सुपरमार्केट और शॉपिंग मॉल खुले रहेंगे। नगर प्राधिकरण ने कहा कि काशगर क्षेत्र के चार शहरों को "उच्च जोखिम वाले" क्षेत्रों के रूप में पहचाना गया था और कड़े नियंत्रणों के निहित होने की उम्मीद है।

चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने रविवार को प्राचीन रेशम मार्ग शहर काशगर में कोरोनावायरस नियंत्रण कार्य का मार्गदर्शन करने के लिए विशेषज्ञों को भेजा है। घातक कोरोना वायरस की पहचान सबसे पहले पिछले साल के अंत में केंद्रीय चीनी शहर वुहान में हुई थी। शनिवार तक के आंकड़ों के अनुसार मुख्य भूमि चीन में 85,790 कोरोना वायरस मामलों की पुष्टि की गई थी और मरने वालों की संख्या 4,634 थी।

ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा #BoycottFrance, इस्लामी देशों ने इमैनुएल मैक्रों के खिलाफ शुरू की मुहीम

इस वजह से कम हो रही है यहूदियों की आबादी

चीन से कोरोना वैक्सीन नहीं खरीदेगा ब्राज़ील, राष्ट्रपति बोल्सोनारो ने ख़ारिज किया प्रस्ताव