उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में कोरोना ने मचाया बवाल, संक्रमितों का आंकड़ा हजारों के पार
उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में कोरोना ने मचाया बवाल, संक्रमितों का आंकड़ा हजारों के पार
Share:

नई दिल्ली: देश भर में पिछले कई दिनों से लगातार बढ़ती जा रही कोरोना वायरस की समस्या से आज के समय में हर कोई परेशान है वहीं इस वायरस के बढ़ते प्रकोप और महामारी की चपेट में आने से आज न जाने ऐसे कितने लोग है जिनकी जाने जा चुकी है, इतना ही नहीं इस वायरस की चपेट में आने कर रोज लाखों की तादाद में लोग संक्रमित हो रहे है, वहीं कोरोना वायरस से देशभर में मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ता ही जा रहा है जिसके कारण आज पूरा मानवीय पहलू तबाही की छोर  पर आ खड़ा हुआ है. और अब भी इस बात को खुलकर नहीं कहा जा सकता है कि इस वायरस से कब तक निजात मिल पाएगा और हालात ने कब सुधार होगा. 

बिजनौर में पांच लोग और कोरोना पॉजिटिव मिले: बिजनौर जिले में पांच लोग और कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. इनमें से चार नूरपुर और एक चांदपुर का रहने वाला है. ये सभी मुंबई से आए प्रवासी मजदूर हैं. ये सभी 26 मई से विभिन्न क्वारंटीन सेंटरों में क्वारंटीन थे. जिले में अब कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 100 हो गई है. इनमें से अब तक 48 मरीज ठीक भी हो चुके हैं. वर्तमान में 50 सक्रिय हैं.

उत्तर प्रदेश में 10 दिन में बढ़े दो हजार करोना मरीज: प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या बीते 10 दिन में दो हजार बढ़ गई है. इस दौरान यह संख्या 5,000 से बढ़कर 7,701 पर पहुंच गई. जबकि यहां पहले केस से एक हजार का आंकड़ा छूने में लगभग डेढ़ महीना लगा था. इसके बाद लगभग डेढ़ महीने में मरीजों की संख्या बढ़कर सात गुना से अधिक हो गई है. कल तक यूपी में कोविड पॉजिटिव मरीजों की संख्या 7701 हो गई है.  

यूपी में शनिवार तक 7701 पर पहुंचा आंकड़ा: यूपी में शनिवार तक कोविड पॉजिटिव मरीजों की संख्या 7701 हो गई थी. शनिवार को 262 नए मरीज सामने आए थे. जिसमें अमेठी में 43 कोरोना पॉजिटिव मिले थे. जबकि नोएडा में 27 और गाजियाबाद में 17 मरीज सामने आए थे. राहत देने वाली बात यह रही कि 241 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया. यह सभी पूरी तरह से ठीक हो गए थे. 

मन की बात में बोले पीएम मोदी, कहा- कोरोना संकट के समय में 'योग' बेहद अहम

कोरोना वायरस की वैक्सीन बनाने के लिए दिन रात एक कर रही यह भारतीय महिला

यह हफ्ते में दूसरी बार मिले उद्धव-पवार, महाराष्ट्र सरकार को लेकर अटकलें शुरू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -