WhatsApp यूजर्स के लिए बड़ी खबर, जल्द आ रहा है एक और नया अपडेट

WhatsApp को लेकर आजकल नई-नई ख़बरें सुनने को मिल रही है. अब खबर मिली है कि Whatsapp एक नए फीचर ‘Community’ पर कार्य कर रहा है. इस फीचर को सबसे पहले XDA डेवलपर्स ने स्पॉट कर दिया था और अब इसकी सूचना WABetaInfo के द्वारा मिली है. दरअसल ये फीचर एक ऐसे स्थान पर होगा, जहां ग्रुप एडमिन वॉट्सऐप ग्रुप्स पर अधिक मिल जाएंगे. एडमिन ग्रुप के अंदर कम्युनिटी क्रिएट कर पाएंगे. कम्युनिटीज फीचर एडमिन को कम्युनिटी इनवाइट लिंक के माध्यम से नए यूज़र्स को इनवाइट करने और फिर एक दूसरे से कनेक्ट होने में सक्षम होने की मंज़ूरी देगी.

हम बता दें कि फीचर/कम्युनिटी चैट कैसी नज़र आएगी. हालांकि, WABetaInfo द्वारा ये अवश्य कहा गया है कि ये चैट भी एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड होंगी.  जानकारी के लिए बता दें कि रेगुलर वॉट्सऐप ग्रुप चैट के मुकाबले कम्युनिटी चैट में बहुत हल्का सा डिजाइन भी बदली हुई नज़र आएगी. ये हिंट दिया गया है कि कम्युनिटी आइकन गोल कोनों के साथ स्क्वैर की तरह नज़र आएगा.

लेकिन अभी तक हमें इस बात को कोई भी जानकारी नहीं मिली है कि इस फीचर को वॉट्सऐप कब लॉन्च करने वाली है, ये कंपनी को टेलीग्राम जैसे अन्य मैसेजिंग ऐप के साथ प्रतिस्पर्धा करने में सहायता कर सकता है, जो कई सुविधाएं भी प्रदान करेगा. जैसे टेलीग्राम की बात करें तो जिसमे  200,000 मेंबर के साथ ग्रुप बनाया जा सकता है.

वॉट्सऐप पर यूज़र्स को मिला एक और तोहफा: Whats App ने हाल ही मल्टी डिवाइस सपोर्ट फीचर लाइव किया जा चुका है. अब यूजर्स को WHATSAPP को किसी डिवाइस से लिंक करने के लिए स्मार्टफोन को ऑनलाइन रखने की जरूरत नहीं होगी. आगे की जानकारी के लिए बता दें कि  एंड्रॉयड और iOS के यूजर्स अब वॉट्सऐप पर मल्टी-डिवाइस फीचर का उपयोग कर सकते है. बता दें कि अब तक यूज़र्स अपने स्मार्टफोन को अपने डेस्कटॉप से लिंक करते थे और उन्हें अपने स्मार्टफोन को ऑनलाइन रखना पड़ता था. लेकिन अब वॉट्सऐप अपने यूज़र्स को प्राथमिक स्मार्टफोन की आवश्यकता के बिना डिवाइस को ऑनलाइन लिंक करने की मंज़ूरी प्रदान करेगा.

राफेल डील को लेकर फिर फूटा 'रिश्वत बम', ED और CBI को थी पूरी जानकारी

'मोदी और योगी को बम से उड़ा देंगे...', धमकी देने वाले की खोज में जुटी पुलिस

'नोटबंदी की असफलता के लिए केंद्र सरकार देश से माफी मांगे': संजय राउत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -