राहुल गांधी की मुश्किलें बढ़ी, एक और मुकदमा दर्ज

राहुल गांधी की मुश्किलें बढ़ी, एक और मुकदमा दर्ज

अहमदाबाद। कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की मुश्किलें दिनों दिन  बढ़ती ही जा रही है। कुछ दिनों पहले ही बिहार में राहुल के नाम पर देश की छवि ख़राब करने को लेकर एक केस दर्ज हुआ था और अब अहमदाबाद की एक बैंक ने उनके खिलाफ आपराधिक मानहानि का मुकदमा दाखिल कर दिया है। 

संदेह पैदा करती है उन्‍नाव गैंगरेप केस मामले में मोदी की चुप्पी : राहुल गांधी

यह मुकदमा अहमदाबाद की जिला सहकारी बैंक (एडीसीबी) ने दाखिल किया है। दरअसल यह मामला 2016 में हुई नोटबंदी से जुड़ा है। उस वक्त राहुल गांधी ने कुछ लोगों पर पांच दिन के भीतर 750 करोड़ रूपये बदलने के ‘घोटाले’ के आरोप लगाए थे और उन्होंने इसमें अहमदाबाद जिला सहकारी बैंक के शामिल होने की बात भी कही थी। बैंक ने राहुल के साथ  रणदीप सिंह सुरजेवाला पर भी  मुकदमा दाखिल  किया है। 

1984 के दंगों में कांग्रेस शामिल नहीं थी : राहुल गाँधी

 

इस मामले की सुनवाई 17 सितंबर को होनी तय की गई है। अहमदाबाद के मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट एस के गढवी ने सीआरपीसी की धारा 202 के तहत इस मामले में अदालती जांच के आदेश दिया है। इस जांच के तहत यह पता किया जायेगा कि कार्यवाही चलाने के लिए समुचित आधार है या नहीं। गौरतलब है कि राहुल गांधी और  रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कथित रूप से आरोप लगाए थे कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नोटेबंदी की घोषणा के पांच दिन के अंदर-अंदर एडीसीबी ने 750 करोड़ रुपए से ज्यादा के नोटों की हेरा-फेरी की है। 

ख़बरें और भी 

राहुल गाँधी का एक और तीर लौटा उनकी ही तरफ, सिख दंगों वाले बयान पर साबित हुए 'झूठे'

राहुल गाँधी पर आरएसएस का करारा प्रहार कहा, जो भारत को नहीं समझता, वो संघ को क्या समझेगा

1984 दंगे : राहुल के बचाव में आए कैप्टन अमरिंदर सिंह

?