धर्मान्तरण के लिए प्रेरित करने का नया मामला
धर्मान्तरण के लिए प्रेरित करने का नया मामला
Share:

सतना : इसाई धर्म में शामिल करने के लिए धर्मान्तरण के लिए प्रेरित करने का नया मामला मध्यप्रदेश के सतना के एक गाव में सामने आया है. केरोल गा रहे 30 पादरियों पर बजरंग दल ने आरोप लगाया है कि ये लोग गाव में कई सालो से धर्मांतरण करवाने के लिए सक्रीय है. 21 वर्षीय भुमकार गांव के निवासी ने आरोप लगाया कि मिशनरी इस गांव में पिछले दो वर्ष से सक्रिय हैं और धर्मांतरण के लिए तालाब में डुबकी लगाने के बाद उसे 5 हजार रुपये, एक क्रॉस और बाइबिल दी गई.

दूसरी ओर कैथलिक बिशप्स कॉन्फ्रेंस ऑफ इंडिया (सीबीसीआई) ने जबरदस्ती धर्मांतरण कराने के आरोपों का खंडन किया है. और बजरंग दल और पुलिस पर इल्जाम लगाया है कि झूठे इल्जाम लगाकर हमें परेशान किया जा रहा है. हमारी कार भी जला दी गई है. पुलिस ने इन बातो का खंडन किया है. फ़िलहाल एंटी कन्वर्जन लॉ के तहत आईपीसी के सेक्शन 435 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया.

शुक्रवार को सेंट एफ्रफ थियोलॉजिकल कॉलेज में पढ़ाने वाले एम जॉर्ज और पांच अनजान लोगों पर धर्मेंद्र दोहर की शिकायत पर धर्म अधिनियम की स्वतंत्रता एवं धारा 153-बी और 295-ए के तहत मामला दर्ज किया गया है. दोहर का आरोप है कि उन्हें ईसाई बनने के लिए पैसा अॉफर किया गया था.

यहाँ क्लिक करे 

क्रिकेट टिकट के लिए 28 घंटे पहले से लगी कतार

स्पीड में बुलेट को पीछे छोड़ रही है ये नयी स्पीड ट्रैन

बर्फीली ठंड से एक व्यक्ति की मौत

किसानों के पटरी पर लेटने से आई मुसीबत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -