Hyundai Venue का डिजाइन है लाजवाब, ये है प्राइस
Hyundai Venue का डिजाइन है लाजवाब, ये है प्राइस
Share:

भारतीय बाजार में Hyundai Venue का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा था जो कि आज खत्म हो गया है. देश की पहली कनेक्टेड फीचर्स वाली सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी भारत में लॉन्च हो गई है. Venue की शुरुआती कीमत कंपनी ने 6.50 लाख रुपये रखी है जो कि टॉप मॉडल 11.10 लाख रुपये (एक्स शोरूम) तक जाती है. Hyundai की Venue को इतना ज्यादा पसंद किया जा रहा है, कि लॉन्च होने से पहले ही इसकी 2000 से ज्यादा बुकिंग्स हो चुकी हैं. Hyundai Venue काफी सारे सेगमेंट के पहले फीचर्स के साथ आई है, और कार कंपनी की भी पहली कनेक्टेड कार यह देश मे है.

अगर गर्मी में बाइक के माइलेज को लेकर है परेशान, अपनाएं ये तरीके

कंपनी की इंटरनेशनल एसयूवी Hyundai Venue में डिजाइन लाइन जैसे नई Santa Fe और Palisade जैसी है. फीचर्स की बात करें तो इसमें एक कास्कैडिंग ग्रिल के साथ क्रोम डिटेलिंग, प्रोजेक्टर हेडलैंप्स के साथ LED DRLs, हाई माउंटेड इंडीकेटर्स और प्रोजेक्टर फॉगलैंप्स दिए गए हैं. इसके अलावा इस एसयूवी में नए स्पोर्टी 16-इंच के एलॉय व्हील्स, रूफ रेल्स और LED टेललैंप्स के साथ Z क्लस्टर पैटर्न्स दिया गया है. Hyundai इस एसयूवी में 7 एक्सटीरियर कलर विकल्प - तीन डुअल टोन विकल्प Denim Blue, Lava Orange और Deep Forest के साथ भी दे रही है.

Hero Maestro Edge 125 से Suzuki Access 125 कितनी है बेहतर, जानिए तुलना

इस कार की सबसे बड़ी खासियत पहले जैसी है कि यह देश की पहली कनेक्टेड कार है, जो कि इसमें दी गई BlueLink कनेक्टिविटी सिस्टम के चलते है. इस सिस्टम में 10 फीचर्स भारत के लिए विशेष हैं और कुल 33 कनेक्टिविटी फीचर्स दिए गए हैं, जिसमें जियो-फेंसिंग, स्पीड अलर्ट्स, SOS, पैनिक नोटिफिकेशन्स, डेस्टिनेशन शेयरिंग और रोड-साइड असिस्टेंस आदि दिए गए हैं. दूसरे केबिन फीचर्स के तौर पर - रिमोट इंजन स्टार्ट/स्टॉप, रिमोट क्लाइमेट कंट्रोल, वॉइस रिकॉग्निशन, व्हीकल रिलेशनशिप मैनेजमेंट, इलेक्ट्रिक सनरूफ, क्रूज कंट्रोल, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, रियर AC वेंट्स, कॉर्नरिंग लैंप्स और एक कूल्ड ग्लॉवबॉक्स दिया गया है. इसके अलावा इसमें 8-इंच का फ्लोटिंग टचस्क्रीन डिस्प्ले दी गई है, जो कि Apple Carplay, Android Auto, navigation और आदि से लैस है. जो इसे आधुनिक कार बनाती है.

भारत में 2020 Kawasaki Ninja ZX-10R हुई पेश, ये होगी कीमत

प्राप्त जानकारी के अनुसार तीन इंजन विकल्प - 1.0 टर्बो GDI पेट्रोल, 1.2 Kappa पेट्रोल और 1.4 डीजल इंजन के साथ Hyundai Venue  उतारी गई है. टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन 118bhp की पावर और 172Nm का टॉर्क जनरेट करता है, जो कि 7-स्पीड डुअल-क्लच ट्रांसमिशन और मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है. बता दें, यह सेगमेंट की पहली कार है जिसमें 7-स्पीड DCT दिया गया है. इसके अलावा इसमें दिया गया 1.2 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन 82bhp की पावर और 114Nm का टॉर्क जनरेट करता है और यह 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है. 1.4 लीटर डीजल मोटर 89bhp की पावर और 220Nm का टॉर्क जनरेट करता है और यह 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है. Maruti Suzuki Vitara Brezza, Mahindra XUV300, Ford Ecosport और Tata Nexon से भारतीय बाजार में Hyundai Venue का मुकाबला है.

Royal Enfield पर दर्ज हुआ मुकदमा, इस कंपनी ने लगाया आरोप

भारत में Suzuki Gixxer SF 2019 हुई लॉन्च, ये है कीमत

Honda CR-V के अलावा इन कारों की खरीद पर मिलेगा 2 लाख रु का फायदा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -