भारत में 2020 Kawasaki Ninja ZX-10R हुई पेश, ये होगी कीमत
भारत में 2020 Kawasaki Ninja ZX-10R हुई पेश, ये होगी कीमत
Share:

देश में 2020 Ninja ZX-10R को India Kawasaki Motor ने लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने इसकी कीमत 13.99 लाख रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) रखी है. स्थानीय रूप से असेम्बल्ड 2020 Kawasaki Ninja ZX-10R अब मौजूदा मॉडल से करीब 31,000 रुपये सस्ती है. इसके साथ ही यह अब संशोधित सस्पेंशन सेट-अप और ब्रेकिंग परफॉर्मेंस के साथ आती है. ZX-10R को भारत में Completely Knocked Down (CKD) रूट के जरिए लाया जाएगा और कंपनी का कहना है, कि यह नया मॉडल World Superbike (WSBK) रेस मशीन के काफी करीब है. नई 2020 निंजा ZX-10R के लिए डिलीवरी इस साल जून से शुरू होगी, जो पहले से बुक थीं, जबकि अभी भी नई बुकिंग स्वीकार देशभर में कावासाकी के डीलर कर रहे हैं.

GoZero One की स्पीड है 60 km, ये होगी कीमत

2020 Kawasaki Ninja ZX-10R को पुराने वर्जन के कॉस्मैटिक के तौर पर रखा है, लेकिन इसमें पुराने वर्जन के मुकाबले फेयरिंग पर रेड एक्सेंट्स शामिल किए हैं. सबसे बड़ा अपडेट अगर देखें तो इसमें पावरट्रेन है जो कि 998cc इन-लाइन फोर-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड मोटर है. यह इंजन अब 200.2 bhp की पावर देता है, जिसे RAM एयर इनटेक की मदद से बढ़ाकर 210 bhp कर सकते हैं. इंजन को एक हल्के और अधिक विश्वसनीय सेटअप के लिए नया फिंगर-फॉलोअर वाल्व एक्चुएशन और नया रेड पेंटेड सिलेंडर हेड कवर मिलता है. एक हाई लिफ्ट कैम को समायोजित सिलेंडर हेड भी अब बिना किसी बदलाव के कर सकता है.

Scooty Pep Plus से Pleasure Plus 110 में कितना है दम, जानिए तुलना

प्राप्त जानकारी के अनुसार कंपनी ने फ्रंट में फुली-एडजस्टेबल 43mm Showa इन्वर्टेड फॉर्क्स अप के साथ 2020 Kawasaki Ninja ZX-10R के 120mm ट्रेवल और रियर में 114mm ट्रेवल के साथ बैक-लिंक गैस चार्ज्ड मोनोशॉक यूनिट दी गई है. ब्रेकिंग परफॉर्मेंस की बात करें तो यह 330mm डुअल सेमी-फ्लोटिंग डिस्क के साथ फ्रंट में ब्रेम्बो M50 मोनोब्लॉक कैपिलर्स और रियर में एक 220mm सिंगल डिस्क के साथ एक सिंगल-पिस्टन कैपिलर में आता है. नई Ninja ZX-10R में इलेक्ट्रॉनिक्स के तौर पर कावासाकी ट्रैक्शन कंट्रोल, कॉर्नरिंग मैनेजमेंट सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक थ्रोटल वाल्व, इंजन ब्रेक कंट्रोल और ABS दिया गया है. इसके अलावा इसमें तीन राइडिंग मोड्स भी मिलते हैं.लिटर-क्लास सुपरस्पोर्ट सेगमेंट में नई Ninja ZX-10R का मुकाबला Ducati Panigale V4, Yamaha YZF-R1, Aprilia RSV4 RR और अपकमिंग नई जनरेशन BMW S 1000 RR के अलावा Suzuki GSX-R1000, से है.

Java bikes ने ग्राहको को बनाया दिवाना, जानिए वेटिंग पीरियड

क्यों है Suzuki का ये ब्रांड यंग जेनरेशन के बीच मशहुर

अगर गर्मी में बाइक के माइलेज को लेकर है परेशान, अपनाएं ये तरीके

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -