नया वहां खरीदते ही सबसे पहले करें यह काम
नया वहां खरीदते ही सबसे पहले करें यह काम
Share:

दुनियाभर में कई लोग हैं जो आए दिन नए-नए वाहन खरीदते हैं. ऐसे में सबकी पहली पसंद दो पहियाँ वाहन जिसमें बाइक, स्कूटी, साईकिल होती है या दूसरी पसंद चार पहियाँ वाहन जिसमें कार होती है. ऐसे में कहा जाता है ऐसे में जब भी हम घर में नया वाहन लाते हैं तो पूरे घर में खुशी का माहौल होता है और हर कोई नये वाहन की सवारी का मजा हर कोई लेना चाहता है. ऐसे में कई बार नया वाहन संकट का कारण नम जाता है और नुकसान ही नुकसान होने लगते हैं. अब आज हम आपको नए वहां खरीदने के बाद किए जाने वाले उपाय के बारे में बताने जा रहे हैं. आइए जानते हैं.  


* कहते हैं जब भी कोई नया वाहन घर पर आता है तो हमेशा शुभ मुहूर्त पर ही वाहन खरीदे, लेकिन कभी भी भूलकर भी शनिवार के दिन कोई भी वाहन नहीं खरीदे और इसी वजह से हमेशा शुभ मुहूर्त पर ही नया वाहन खरीदे.

* कहा जाता है घर में वाहन लाने के बाद उसकी पूजा जरुर करें और उसके ऊपर फूलो की माला चढ़ाए व स्वास्तिक का निशान बनाए. इसी के साथ वाहन के सामने एक नारियल फोड़े और वाहन की आरती करे, इसके बाद भगवान का नाम लेकर वाहन चलाए. ध्यान रखे कि वाहन में भगवान की कोई न कोई मूर्ति जरुर रखें क्योंकि ऐसा करने से दुर्घटना की संभावना कम हो जाती है.

* कहते हैं जब भी नए वाहन को पहली बार शो रूम से चलाकर घर ला जा रहे हैं तो उसके पहिए के नीचे एक नारियल रख दे और फिर गाड़ी आगे बढ़ाए, ऐसा शुभ शगुन माना जाता है और लाभ होता है.

चाणक्य के इस एक श्लोक में बसा है सफल इंसान बनने का फार्मूला

मिर्गी और पागलपन के दौरे से छुटकारा दिला सकता है यह आसान सा टोटका

आज जरूर करें व्रत, पूजा में शामिल होने पृथ्वी पर आएँगे सभी देवी-देवता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -