FADA ने जारी की रिपोर्ट, वाहनों के रजिस्ट्रेशन में आई गिरावट
FADA ने जारी की रिपोर्ट, वाहनों के रजिस्ट्रेशन में आई गिरावट
Share:

फाडा जो मोटर वाहन डीलरों के संगठन है ने बुधवार को रिलीज जारी कर बताया कि कारों के रजिस्ट्रेशन में 2 फीसद की गिरावट आई है. वहीं, टू-व्हीलर के रजिस्ट्रेशन में करीब 9 फीसद की गिरावट देखने को मिली है. FADA के प्रेसिडेंट आशीष हर्षराज काले ने कहा, "अप्रेल का महीना एक नकारात्मक नोट पर समाप्त हुआ है. साल-दर-साल के आधार पर कैटेगरीज के बीच कमर्शियल वाहनों और तीन-पहिया वाहनों ने वित्त वर्ष 2019 के दौरान उच्चतम वृद्धि दर्ज की है, और अप्रैल महीने में सबसे ज्यादा गिरावट दर्ज की है. वहीं, 9% और 2% टू-व्हीलर और पैसेंजर व्हीकल मे क्रमश: दर्ज की गई है."

भारतीय बाजार में ये बाइकें जल्द होगी पेश

सभी श्रेणियों में गिरावट साल-दर-साल आधार पर, देखी गई है क्योंकि अप्रैल 2018 का आधार बहुत अधिक था. सकारात्मक नोट केवल महीने दर महीने के आधार पर कमर्शियल व्हीकल में 2 फीसद अधिक देखा गया है. वर्तमान नकारात्म रिटेल स्थिति अगले 8-12 सप्ताह तक जारी रहने की उम्मीद है. हालांकि, इन्वेंट्री का स्तर उच्च बना हुआ है, और हाल के महीनों में किए गए सुधार की आवश्यकता है.

रॉयल एनफील्ड को लेकर बड़ी खबर आई सामने, ये मॉडल हुए रिकॉल

कमजोर उपभोक्ता धारणा और एक वर्ष में प्रवेश करने वाले बीएस 6 कार्यान्वयन ने बाजार में अनिश्चितता, और उद्योग की गतिशीलता को प्रभावित करने वाले गवाह के रूप में देखते हुए, FADA अपने सदस्यों के लिए 21 दिनों (15 दिन की इन्वेंटरी + 7 दिनों की ट्रांजिट इन्वेंटरी) की एक दुबला डीलर इन्वेंट्री की पुरजोर वकालत करेगा, जिससे भारी लागत का बोझ कम करने में मदद मिलेगी. हाल के दिनों में असामान्य रूप से अधिक डीलरशिप बंद होने का सामना करना पड़ा, विशेष रूप से मेट्रो और टीयर 1 शहरों में, कार्यशील पूंजी की जरूरतों तक जिनमें से एक पर्याप्त संख्या संचित घाटे के कारण वित्तीय तनाव और पहुंच कम होने के कारण थी.

Hero Pleasure 2019 होगी शानदार, ये है लॉन्च डेट्

TVS Apache RTR 160 4V इस ब्रांड की बाइक से कितनी है दमदार, जानिए

Hero Maestro Edge 125 जल्द होगी लॉन्च, ये है डेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -