जारी हुआ प्रतिष्ठित डायमंड लीग का नया कलैंडर, जानें इससे जुड़ी बातें

प्रतिष्ठित डायमंड लीग का नया कलैंडर जारी किया गया. इस बार इस सत्र को छोटा कर दिया गया है. लीग के नए कलैंडर के मुताबिक, इसमें अंक प्रणाली नहीं होगी, इस साल कोई लीग विजेता नहीं होगा और ज्यूरिख में होने वाला फाइनल भी नहीं होगा. ओस्लो में 11 जून को संशोधित कार्यक्रम और सामाजिक दूरी के नियमों के साथ होने वाली प्रतियोगिता को छोड़ दिया जाए तो पूर्ण सत्र की शुरुआत 14 अगस्त को मोनाको में होगी और यह अक्टूबर के मध्य तक होगा. इसका समापन चीन में 17 अक्टूबर को होगा, जिसका आयोजन स्थल अभी तय नहीं है.


14 लेग के वास्तविक प्रतियोगिता को छोटा करके 11 लेग का कर दिया गया है. इसके अलावा ज्यूरिख में नौ से 11 सितंबर तक होने वाले डायमंड लीग को रद्द कर दिया गया जबकि रबात और लंदन में होने वाली प्रतियोगिता को भी रद्द कर दिया गया है. डायमंड लीग सत्र को दोहा में 17 अप्रैल से शुरू होना था. लेकिन कोरोनावायरस के कारण इसे रद्द कर दी गई है.

डाइमंड लीग का संशोधित कार्यक्रम इस प्रकार है:

11 जून: ओस्लो

14 अगस्त: मोनाको

16 अगस्त: गेट्सहेड

23 अगस्त: स्टाकहोम

02 सितंबर: लुसाने

04 सितंबर: ब्रसेल्स

06 सितंबर: पेरिस (बाद में पुष्टि होगी)

17 सितंबर: रोम/नेपल्स

19 सितंबर: शंघाई

04 अक्टूबर: यूगेन

09 अक्टूबर: दोहा

17 अक्टूबर: चीन (स्थल अभी तय नहीं).

वहीं दूसरी ओर ब्रिटिश एथलेटिक्स ने जुलाई के शुरू में होने वाली लंदन डायमंड लीग प्रतियोगिता को कोरोना वायरस के कारण रद्द किया है. यह प्रतियोगिता चार और पांच जुलाई को लंदन स्टेडियम में आयोजित की जानी थी. इसी स्टेडियम में 2012 ओलंपिक खेलों का आयोजन हुआ था.

गौतम गंभीर का बड़ा बयान, कहा- 2019 विश्व कप की संयुक्त विजेता बनने की हकदार थी न्यूजीलैंड टीम

बड़ी ही अजब- गजब है शोएब मलिक की प्रेम कहानी

बेटी और पत्नी संग अल्लू अर्जुन की मूवी के गाने पर थिरके डेविड वार्नर के कदम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -