होली के ख़ास मौके पर यूपी में चलेंगी 4000 स्पेशल बसें

Mar 14 2019 01:50 PM
होली के ख़ास मौके पर यूपी में चलेंगी 4000 स्पेशल बसें

लखनऊ : राजधानी में परिवहन निगम होली पर लोगों का सफर सुगम बनाने के लिए 4000 स्पेशल बसें लखनऊ, दिल्ली सहित सभी जिलोें से चलाएगा। ये बसें 17 से 24 मार्च तक चलेंगी। इनमें साधारण सेवा से लेकर एसी बसें तक शामिल होंगी। लखनऊ और दिल्ली से पूर्वांचल के लिए नॉनस्टॉप बस सेवाएं चलेंगी। परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक ने बताया कि इन बसों का संचालन अलीगढ़ व बरेली होकर पूर्वांचल और दिल्ली के बीच होगा। 

गुजरात के राजकोट में प्रतिबंधित 'पबजी' खेलते धराये 10 युवक

नए रूट पर चलेंगी यह नई बसें  

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार यात्रियों की सुविधा के लिए अफसरों व कर्मचारियों की छुट्टियां निरस्त कर दी गईं हैं। अफसर व कर्मचारी होली पर भी ड्यूटी करेंगे। बस में खराबी आने पर उसे प्राथमिकता पर दुरुस्त करने के लिए कार्यशाला की टीम तैयार रहेगी। परिवहन निगम लखनऊ परिक्षेत्र से 282 अतिरिक्त बसें चलाएगा। क्षेत्रीय प्रबंधक पल्लव बोस के मुताबिक ये बसें आलमबाग, कैसरबाग, रायबरेली आदि से संचालित की जाएंगी। ये गोरखपुर, देवरिया, गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ, वाराणसी, जौनपुर, सुल्तानपुर, बस्ती, सिद्धार्थनगर, श्रावस्ती, बहराइच, गोंडा, सीतापुर, लखीमपुर, बरेली, दिल्ली, मेरठ, झांसी, अलीगढ़, ललितपुर, फतेहपुर, प्रयागराज, चंदौली, हरदोई की सवारियों को सफर कराएंगी।

बाइक को बचाने में पलटी यात्री बस, 4 की मौत कई घायल

इतना होगा बसों का किराया 

जानकारी के लिए बता दें 17 से 24 मार्च तक की अवधि में कम से कम सात दिन बस का संचालन करने वाले चालक-परिचालकों को 2100 रुपये का प्रोत्साहन भत्ता मिलेगा। इसके लिए चालक एवं परिचालक को ग्रामीण क्षेत्र में अंतरजनपदीय क्षेत्र में 300 किमी., उपनगरीय क्षेत्र में 250 किमी., नोएडा एवं ग्रेटर नोएडा क्षेत्र में 250 किमी. रोजाना बस चलानी होगी। वहीं इससे ज्यादा चलाने पर अलग से प्रोत्साहन दिया जाएगा।

सैलरी 50 हजार रु, इस तरह आज ही करें अप्लाई

Realme ने मचा रखी है लूट, 1 रु में ले आएं बैग और फोन पर हजारों रु की छूट

देश के साथ ही विदेशों में भी छा जाता था, उस्ताद विलायत ख़ाँ के सितार का जादू