बजाज की ये पल्सर होगी सबसे सस्ती, इस दिन होगी लॉन्च
बजाज की ये पल्सर होगी सबसे सस्ती, इस दिन होगी लॉन्च
Share:

भारत की अग्रणी वाहन निर्माता कंपनी बजाज ऑटो अपनी Pulsar सीरिज को आगे बढ़ाते हुए पहली बार नई Pulsar 125 को मार्किट में उतारने जा रहा है. इससे पहले Pulsar 135 मार्किट में आ चुकी है. लेकिन ग्राहकों की जरूरत को ध्यान में रखते हुए कंपनी पल्सर को अब 125cc इंजन में लॉन्च करेगी. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

वाहन उद्योग ने मंदी से उबरने के लिए सरकार से मांगी मदद

आपको बता दे कि नई Pulsar 125 की पूरी जानकारी आपको 4 या 5 सितम्बर को देने वाले है, लेकिन  यह इस बात पर भी निर्भर करता है कि बजाज की तरफ से कोई एम्बर्गो नहीं हो. आगामी मॉडल पल्सर सीरिज का सबसे सस्ता मॉडल होगा और ऐसा माना जा रहा है कि ग्राहक इसे काफी पसंद करेंगे. बजाज की पल्सर सीरिज हमेशा से ही हिट रही है पल्सर ने ही बजाज ऑटो की गिरती बिक्री को संभाला था. बाइक का डिजाइन मौजूदा पल्सर 150 के जैसा हो सकता है.  

Revolt RV400 में ख़ास फीचर की वजह से मोटरसाइकिल की खराबी का चलेगा पता
 
माना जा रहा है कि नई Pulsar 125 में 125cc का सिंगल सिलिंडर, 4 स्ट्रोक इंजन मिलेगा जो 13 Bhp की पावर और 11.4 Nm का टॉर्क देगा. इसके अलावा यह इंजन 5 स्पीड गियर से लैस होगा. बेहतर राइड के लिए इसमें Nitrox  सस्पेंशन मिलेंगे. सेफ्टी के लिए कम्बाइंड ब्रेकिंग सिस्टम (CBS) को शामिल किया जायेगा.125cc सेगमेंट में वैसे तो बजाज ने इससे पहले कई बाइक्स को लॉन्च किया है लेकिन जिस कामयाबी का स्वाद बजाज चखना चाहती है तो वो उसे नहीं मिलगा. 125cc सेगमेंट होंडा की शाइन और हीरो ग्लैमर के अलावा ग्राहकों के पास कोई सॉलिड ऑप्शन नहीं है ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि नई Pulsar 125 इस सेगमेंट में जरूर नाम कमाएगी, बाइक की संभावित कीमत 65 हजार से शुरू होती है.

इस बाइक का माइलेज है 156 km, 1000 रु में करें बुक

Bullet की ये दमदार बाइक हुई लॉन्च, कीमत उड़ा देगी होश

Royal Enfield Bullet 350X की फोटो हुई लीक, जानिए अन्य खासियत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -