लद्दाख में नया हवाईअड्डा टर्मिनल दिसंबर 2022 तक चालू हो जाएगा: उड्डयन मंत्री

लद्दाख: नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मंगलवार को कहा कि लद्दाख में नया हवाईअड्डा टर्मिनल अगले साल दिसंबर तक चालू होने की उम्मीद है। इस मामले में आधिकारिक बयान इस प्रकार है: ''लेह में नया हवाई अड्डा टर्मिनल दिसंबर 2022 तक चालू हो सकता है।'' क्षेत्र में बेहतर हवाई संपर्क के लिए चल रही और नई नागरिक उड्डयन परियोजनाओं की प्रगति पर चर्चा करने के लिए सिंधिया द्वारा लद्दाख के उपराज्यपाल आर के माथुर के साथ एक आभासी बैठक के दौरान बयान से अवगत कराया गया।

उन्होंने जमीन उपलब्ध कराने के बाद भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण द्वारा दुनिया के सबसे ऊंचे और सबसे ठंडे युद्धक्षेत्र के लिए हवाई जीवन रेखा माने जाने वाले "थोइस हवाई अड्डे" पर एक नागरिक बाड़े के निर्माण के लिए भी सहमति व्यक्त की।

सिंधिया ने कहा कि लेह में अतिरिक्त हवाई पट्टियों के लिए स्थानों का तकनीकी रूप से मूल्यांकन करने के लिए एक टीम जल्द ही लद्दाख का दौरा करेगी। वह एक अंतरिम समाधान के रूप में कारगिल के लिए छोटे जेट विमानों के साथ वाणिज्यिक उड़ानों के संचालन की संभावना को देखने के लिए सहमत हुए। उपराज्यपाल ने मंत्री से शीतकालीन हवाई किराए को विनियमित करने, एयर एम्बुलेंस के संचालन में सहायता और लद्दाख के लिए रात की उड़ानों की संभावना तलाशने में हस्तक्षेप करने का अनुरोध किया।

22 से 25 सितंबर तक अमेरिका में रहेंगे पीएम मोदी, बेहद व्यस्त रहेगा शेड्यूल

महंत गिरी की मौत पर यूपी एमएसएमई मंत्री ने दी चेतावनी, कहा- "किसी को बख्शा नहीं जाएगा..."

बर्गर में निकला बिच्छू, चबाने के बाद बिगड़ी युवक की तबियत... पहुंचा अस्पताल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -