किया ऑप्टिमा में मिलेगा नया 1.6 लीटर का U3 सीआरडीआई डीज़ल इंजन
किया ऑप्टिमा में मिलेगा नया 1.6 लीटर का U3 सीआरडीआई डीज़ल इंजन
Share:

चार पहिया निर्माता कंपनी हुंडई-किया मोटर्स ने अपने नए 1.6 लीटर के U3 सीआरडीआई डीज़ल इंजन का खुलासा किया है. जानकारी के मुताबिक इस इंजन को सबसे पहले किया ऑप्टिमा में इस्तेमाल किया जाएगा. हालांकि उम्मीद की जा रही है कि इस इंजन को जल्द ही हुंडई वरना, क्रेटा और एलांट्रा में भी पेश किया जा सकता है. फ़िलहाल इन गाड़ियों में ओल्ड जनरेशन का 1.6 लीटर U2 सीआरडीआई इंजन दिया गया है. इस मौके पर किया मोटर्स ने एक बयां जार कर बताया कि, नए डीज़ल इंजन को यूरो-6 उत्सर्जन मानकों के हिसाब से तैयार किया गया है.

वहीं किया ऑप्टिमा में ये इंजन 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ पेश किया जा सकता है. आपको बता दें कि 1.6 लीटर यू2 सीआरडीआई इंजन को सबसे ज्यादा भारत में तैयार किया जाता है. हालाँकि कयास लगाए जा रहे है कि नए यू3 इंजन को भी अब भारत में ही तैयार किया जाएगा. गौरतलब है कि ऑटो एक्सपो 2018 के दौरान किया मोटर्स ने कहा था कि एसपी कॉन्सेप्ट में बीएस-6 मानकों वाला इंजन आएगा.

इसके बाद उम्मीद लगाई जा रही है कि भारत आने वाली किया एसपी कॉन्सेप्ट में भी इस नए 1.6 लीटर डीज़ल इंजन का इस्तेमाल किया जा सकता है. बता दें कि एसपी कॉन्सेप्ट को हुंडई क्रेटा के प्लेटफार्म पर तैयार किया गया है. जानकारों का कहना है कि भविष्य में इस इंजन को करता में भी इस्तेमाल किया जा सकता है.

 

जीरो DSR ब्लैक फॉरेस्ट एडिशन यूरोपियन जंगलो के लिए तैयार

जिनेवा मोटर शो की शान होगी लेक्सस UX क्रॉसओवर

यामाहा की ये नई बाइक आपको भी बना लेगी अपना दीवाना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -