इमरान खान ने पाकिस्तानी सेना प्रमुख पर लगाया बड़ा आरोप
इमरान खान ने पाकिस्तानी सेना प्रमुख पर लगाया बड़ा आरोप
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने कथित तौर पर कहा कि उनका  सेना के प्रमुख को चुनने का कोई इरादा नहीं था क्योंकि "योग्यता के खिलाफ नियुक्तियों ने संस्थानों को बर्बाद कर दिया ।"

इस्लामाबाद में बुधवार को एक कार्यक्रम में बोलते हुए, अपदस्थ प्रधानमंत्री ने पुष्टि की कि पीएमएल-एन मंत्री खुर्रम दस्तगीर खान ने "कबूल" किया था कि विपक्षी दलों ने उस समय उनके खिलाफ साजिश रची थी क्योंकि उनका इरादा लेफ्टिनेंट जनरल फैज हमीद को नए सेना प्रमुख के रूप में नामित करने का था ताकि कथित तौर पर विरोध के बिना अगले 15 वर्षों के लिए राष्ट्र पर शासन करने की अपनी योजना को पूरा किया जा सके। पीटीआई अध्यक्ष ने जोर देकर कहा कि, क्योंकि वह योग्यता को महत्व देते हैं, उनके पास ऐसी कोई योजना नहीं है।

पीएमएल-एन के नेता नवाज शरीफ ने कथित तौर पर "इस तरह के प्रतिष्ठित पदों के लिए अपने पसंदीदा को नियुक्त करने की कोशिश की क्योंकि उन्हें अपनी गलत तरीके से अर्जित धन और लूटे गए धन की रक्षा करनी थी," इमरान खान ने कहा।

रिपोर्ट में कहा गया है कि पूर्व प्रधानमंत्री के अमेरिका समर्थित शासन परिवर्तन षड्यंत्र सिद्धांत के अनुसार, वाशिंगटन ने सिर्फ अपने हितों की रक्षा करने की मांग की और किसी भी अन्य राष्ट्र के कल्याण की परवाह नहीं की।

उन्होंने दृढ़ता से ऐसा करने से इनकार कर दिया था क्योंकि अमेरिकी सैन्य ठिकानों को देना पाकिस्तान के सर्वोत्तम हित में नहीं था। हालांकि मैं अमेरिका के साथ अच्छे संबंध रखना चाहता हूं और अमेरिकी विरोधी नहीं हूं, मैं खड़ा नहीं हो सकता और देख सकता हूं क्योंकि वे हमारे साथ "टिश्यू पेपर" की तरह व्यवहार करते हैं, "खान ने कहा।

बाइडेन प्रशासन ने इस भारतीय-अमेरिकी वैज्ञानिक को दिया बड़ा पद

अमेरिका राष्ट्रपति ने मुद्रास्फीति से निपटने के लिए किया यह एलान

यूरोप ने भी दिए रूस से गैस न खरीदने के संकेत,उठाने जा रहा है यह कदम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -