चेहरा नहीं खोयेगा कभी अपनी प्राकृतिक चमक

वैसे तो अधिकतर महिलाओं को मेकअप करना बेहद ही पसन्द होता है लेकिन क्या आप जानती हैं कि मेकअप करने से आप सुन्दर तो दिखने लगती हैं लेकिन अगर आप लगातार मेकअप करती है तो इससे आपको नुकसान भी हो सकता है जी हां अगर आप रोजाना मेंकअप करती है तो आपका चेहरा नमी के साथ जो असली चेहरे की रंगत होती है वह भी खो सकता है इसलिए जरूरी है कि अगर आप जब भी मेंकअप करें तो उसके पहले आप इन बातों को रखे ध्यान में-

जब भी आप मेंकअप करने जा रहीं है तो उसके पहले चेहरे को अच्छे से क्लिीन कर लें और इसके लिए आप ठंडे पानी या फिर हल्के गरम पानी का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। जब आप अच्छे से चेहरे को साफ कर लें तो फिर उसके बाद आप शहद का उपयोग करते हुए अपने चेहरे की 5 मिनट तक मसाज करें और फिर चेहरे साफ पानी से धो लें।

जब आप चेहरे की मसाज कर चुके हैं तो फिर आप एक बर्फ का टुकड़ा लेकर उसे अपने चहरे पर रगड़े इससे आपके चहरा ठडा हो जाएगा और उसे नमी भी मिलेगी। अब आप मुल्तानी मिट्टी या फिर चंदन पाउडर का पैक 5 मिनट तक अपने चेहरे पर लगा कर पानी से धो लें। अब आप गुलाबजल की मदद से एक काॅटन में इसे लेकर अच्छे से पोंछे और गुलाब जल से अपना चेहरा साफ करें।

मिल जाएगा रूसी की समस्या से छुटकारा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -