बनाने जा रहे हैं लौकी के कोफ्ते तो इन बातों का रखे ध्यान
बनाने जा रहे हैं लौकी के कोफ्ते तो इन बातों का रखे ध्यान
Share:

लौकी के कोफ्ते कई लोगों को पसंद आते हैं। हालाँकि कई बार लोग इसे सही से बना नहीं पाते। हालाँकि अगर आप लौकी के कोफ्ते बनाने वाले हैं और यह आपको पसंद है तो आपको आज हम कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं जो आपके काम आएँगे।

लौकी को घिसकर इसमें पानी न डालें- आपको लौकी छिलने के बाद धोना है क्योंकि इससे यह पूरी तरह से साफ हो जाता है हालाँकि अगर आप लौकी ग्रेट यानी घिसने के बाद इसको धोते हैं, तो यह काफी गीला हो जाता है और इसे निचोड़कर आप इसके पोषक तत्व कम कर देते हैं।

ठंड में बनाए गाजर का अचार, खाने वाले को आ जाएगा मजा

ओवर फ्राई न करें - लौकी के कोफ्ते ज्यादा देर तक न तलें। जी हाँ क्योंकि इससे यह ओवर कुक हो जाते हैं क्योंकि आपको फिर ग्रेवी में डालकर भी कोफ्ते पकाने होते हैं, जिससे यह काफी गल जाते हैं।

मसाले को अच्छी तरह न भूनना- कोई भी सब्जी तभी अच्छी बन सकती है, जब आप मसाले को अच्छी तरह से भूनते हैं। इस वजह से यह हमेशा याद रखें कि आपको अच्छी तरह से मसाले को भूनना है। जी हाँ क्योंकि इसके बिना कोफ्ते अच्छे नहीं बन सकते हैं।

बेसन डालना - कई लोग जब कोफ्ते तलते हैं, तो इसका बचा हुआ बेसन भी ग्रेवी में डाल देते हैं हालाँकि इससे आपकी ग्रेवी गाढ़ी होती है ना कि स्वादिष्ट बनती है इसलिए हमेशा यह याद रखें कि आपको इसमें बेसन नहीं डालना है। इन टिप्स कि मदद से आप अच्छी तरह से लौकी के कोफ्ते वाली सब्जी बना सकते हैं।

कभी ठेले पर पराठे बेचे, आज देश के 'मास्टर शेफ' हैं विकास खन्ना

शाम के नाश्ते में बनाएं ये स्पेशल डिश

ठंड में सुबह-सुबह नाश्ते में बनाए गर्मा-गर्म पालक पराठा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -