गरुड़ पुराण के अनुसार गरीब बना देती है यह आदते
गरुड़ पुराण के अनुसार गरीब बना देती है यह आदते
Share:

मां लक्ष्मी को धन की देवी कहा जाता है. ऐसे में गरुड़ पुराण के अनुसार कुछ खास काम करने वाले लोगों को मां लक्ष्मी बिल्कुल पसंद नहीं करती और उनके घर में कभी नहीं आती. ऐसे में आज हम आपको उन कामों के बारे में बताने जा रहे हैं. आइए जानते हैं.

* जी दरअसल गरूड पुराण के अनुसार मैले वस्त्र यानी गंदे कपड़े पहनने वालों को देवी लक्ष्मी त्याग देती हैं. जी दरसल अगर स्वच्छता देखकर माँ लक्ष्मी की कृपा मिलती है और वह ऐसी जगह पर आना ही पसंद करती हैं जहाँ साफ़-सफाई हो. 

* गरुड़ पुराण के मुताबिक जिन लोगों के दांत गंदे रहते हैं, देवी लक्ष्मी उन्हें भी छोड़ देती हैं. जी हाँ, आप सभी को बता दें कि दांत गंदे रहने का सीधा अर्थ आपके स्वभाव व स्वास्थ्य से है, जो लोग अपने दांत ठीक से साफ नहीं करते, वे कोई भी काम पूर्ण निष्ठा व ईमानदारी से नहीं कर पाते. इसी कारण से उनका स्वभाव आलसी माना जाता है और माँ वहां नहीं आती.

* गरुड़ पुराण के मुताबिक जो लोग सूर्योदय व सूर्यास्त के समय सोते हैं, वे निश्चित तौर पर आलसी होते हैं. इसी के साथ अपने आलसी स्वभाव के कारण ही ऐसे लोग जीवन में कोई सफलता अर्जित नहीं कर पाते और मां लक्ष्मीं और स्‍वयं विष्णु कभी भी ऐसे लोगों से दूर रहते हैं जो सुबह सूर्योदय से पूर्व नहीं उठते.

* गरुड़ पुराण के मुताबिक जो लोग बिना किसी बात या छोटी-छोटी बातों पर दूसरों पर चीखते-चिल्लाते हैं, उन्हें अपशब्द कहते हैं, ऐसे लोगों को भी देवी लक्ष्मी माफ़ नहीं करती और उनके यहाँ जाने से कतराने लगती हैं.

निर्जला एकादशी के दिन जरूर करें यह 10 काम

यहाँ जानिए निर्जला एकादशी व्रत की कथा

2 जून को है निर्जला एकादशी, यहाँ जानिए पूजन और पारण के शुभ मुहूर्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -