अब कभी नहीं WhatsApp पर किसी भी तरह की धोखाधड़ी
अब कभी नहीं WhatsApp पर किसी भी तरह की धोखाधड़ी
Share:

WhatsApp पर लगातार स्कैम्स बढ़ते जा रहे हैं. इससे कई लोगों के अकाउंट से पैसा उड़ गया है या फिर उन्होंने लालच में अपना पैसा खो चुके है. अब ऐप एक नए अपडेट पर काम करने में लगे हुए है, ताकि यूजर अपने फोन की सुरक्षा कर पाएं. ऐप पर अब फोन नंबर की जगह यूजरनेम लिखने की बात भी बोली जा रही है. इस फीचर के आते ही किसी का भी मोबाइल नंबर शो होने के बजाय यूजर नेम नजर आएगा. WABetaInfo ने बात का खुलासा भी कर दिया है कि यह सुविधा अभी डेवलमेंट में है और आने में कुछ  माह लग सकते हैं. ऐप के अनुसार, यूजर नेम की सहायता से शुरू की गई बातचीत एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन द्वारा सुरक्षित रहने वाली है.

अभी WHATSAPP बीटा यूजर्स भी इसका इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे. कई सोशल मीडिया ऐप्स में यूजर नेम का इस्तेमाल भी किया जा रहा है, जहां से यूजर बिना मोबाइल नंबर बताए यूजर नेम के माध्यम से  लॉगइन कर पाएंगे. WHATSAPP मोबाइल नंबर विकल्प के साथ लॉगिन  के साथ साथ समान कार्यक्षमता प्रदान कर सकता है. रिपोर्ट में एक स्क्रीनशॉट भी शामिल है कि WHATSAPP पर यूजरनेम फीचर कैसे काम कर सकता है. प्रोफाइल सेक्शन में इसे देखा जा सकता है.

क्या रुक जाएंगे स्पैम कॉल्स: यह अपडेट स्पैक कॉल्स या मैसेज आने के उपरांत आया है. इंडिया में यूजर्स इंटरनेशनल नंबर्स से आ रहे मैसेज या कॉल्स से बहुत  परेशान हैं. मोबाइल नंबर प्रदान करने के बजाय एक यूजर नाम चुनने से सुरक्षा की एक परत जुड़ पाएंगी. 

BSNL लेकर आया दिल जीत लेने वाला ऑफर! आज ही करें आप भी रिचार्ज

कंप्यूटर पर काम करने से पहले इन चीजों का रखें ध्यान

WIFI के बारे में तो अपने सुना ही होगा लेकिन क्या LiFi के बारे में है सुना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -