'पैगम्बर और क़ुरान के खिलाफ शिकायत दर्ज कराओ..', जानिए किसने कही ये विवादित बात ?
'पैगम्बर और क़ुरान के खिलाफ शिकायत दर्ज कराओ..', जानिए किसने कही ये विवादित बात ?
Share:

नई दिल्ली: आतंक और धार्मिक असहिष्णुता को लेकर अक्सर विवादित बयान देने वाले नीदरलैंड्स के सांसद गीर्ट वाइल्डर्स (Geert Wilders) ने अब पशु हिंसा को लेकर आवाज़ उठाई है। उन्होंने कहा है कि बकरीद के नाम पर मुस्लिमों द्वारा पशुओं के साथ की जाने वाली हिंसा बंद होनी चाहिए। यही नहीं, उन्होंने इस्लाम के पैगंबर मोहम्मद और मुस्लिमों की पवित्र पुस्तक कुरान के विरुद्ध शिकायत दर्ज कराने की अपील की।

 

डच सांसद ने मुस्लिमों के पर्व बकरीद को लेकर ट्वीट में लिखा कि, 'आज से आरंभ हो रहे बर्बर इस्लामी बलिदान का त्योहार #ईद हत्याकांड पर रोक लगाओ।' गीर्ट ने इसके साथ ही एक भेड़ की हत्या की तस्वीर भी शेयर की है। अपने अन्य ट्वीट में गीर्ट ने लिखा है कि पैगंबर मुहम्मद और कुरान के विरुद्ध लोगों को शिकायत दर्ज करानी चाहिए और कोर्ट में साबित करना चाहिए कि इसके मूल में हिंसा, भेदभाव और असहिष्णुता है। इसके बगैर समाज अधिक स्वतंत्र और सुरक्षित रहेगा। बता दें कि डच सांसद, इस्लाम और जिहाद के नाम पर हिंसक रूप के कट्टर आलोचक माने जाते हैं। देश में नूपुर शर्मा को लेकर हुए उग्र विरोध प्रदर्शन और उदयपुर में कन्हैया लाल एवं अमरावती में उमेश कोल्हे की हत्या पर उन्होंने इस्लामी कट्टरपंथ पर सवाल खड़े किए थे।

 

इसके साथ ही गीर्ट ने ट्विटर पर एक वीडियो भी पोस्ट किया है, जिसमें उन्हें आग में जलता हुआ दर्शाया गया है। वीडियो में लिखा हुआ है कि, ‘गीर्ट वाइल्डर्स को सजा दो। हम उसे कभी माफ नहीं करेंगे।’ इसके लिए उन्होंने इस्लामी कट्टरपंथियों पर हमला बोलते हुए कहा कि वे कभी किसी के सामने नहीं झुकेंगे। अपने ट्वीट में गीर्ट ने लिखा कि, 'वे मुझे ये भेजते हैं क्योंकि मैं नूपुर शर्मा और हिंदुत्व का समर्थन करता हूँ और हिंसक एवं अधिनायकवादी इस्लामी अवधारणा ईशनिंदा के विरोध में खड़ा हूँ। मगर, मैं इस प्रकार की बर्बरता के आगे कभी नहीं झुकूँगा और आजादी के लिए अपनी लड़ाई जारी रखूँगा। हमेशा!'

जापान सरकार ने शिंज़ो आबे की हत्या के मामले में टास्क फाॅर्स गठित किया

क्या T20 वर्ल्ड कप में भुवनेश्वर को मिलेगी जगह ? जानिए क्या बोले वसीम जाफ़र

बांग्लादेश में बाढ़ से 7.2 मिलियन लोग प्रभावित

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -