T20 वर्ल्ड कप: नीदरलैंड की पहली जीत, ज़िम्बाब्वे को 5 विकेट से दी करारी शिकस्त
T20 वर्ल्ड कप: नीदरलैंड की पहली जीत, ज़िम्बाब्वे को 5 विकेट से दी करारी शिकस्त
Share:

मेलबर्न: T20 वर्ल्ड कप में आज एक और बड़ा उलटफेर देखने को मिला है। दरअसल, सुपर 12 मुकाबले में नीदरलैंड ने ज़िम्बाब्वे को 5 विकेट से करारी शिकस्त दी है। नीदरलैंड की ये जीत इसलिए भी अहम है, क्योंकि ज़िम्बाब्वे ने हाल ही में पाकिस्तान जैसी मजबूत टीम को रोमांचक मैच में मात दी थी। लेकिन, इस मैच में ज़िम्बाब्वे बुरी तरह फ्लॉप रही। 

इस मैच में टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी जिम्बाब्वे की टीम पूरे 20 ओवर नहीं खेल पाई और 19.2 ओवर में महज 117 रन पर ढेर हो गई। जिम्बाब्वे की तरफ से सिकंदर रजा ने सर्वाधिक 40 रन बनाए। वहीं, लक्ष्य का पीछा करने उतरी नीदरलैंड ने महज 18 ओवर में ही 5 विकेट के नुक्सान पर 120 रन बनाकर मुकाबला अपने नाम कर लिया। नीदरलैंड की तरफ से मैक्स ओ' दावूद ने 47 गेंदों पर शानदार 52 रन बनाए। वहीं, टॉम कूपर ने भी 29 गेंदों पर 32 रन की उपयोगी पारी खेली। 

इससे पहले पॉल वैन मिकरेन की घातक गेंदबाज़ी के सामने ज़िम्बाब्वे के बल्लेबाज़ टिक नहीं सके। पॉल ने अपने 4 ओवरों में 29 रन देकर 3 विकेट झटके। वहीं, बास डे लीड और लोगन वैन बीक ने 2-2 विकेट लिए। ज़िम्बाब्वे की तरफ से सिकंदर राजा ने 40 और सीन विलियम्स ने 28 रन बनाए, इसके अलावा कोई खिलाड़ी दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुँच सका। 

Ind VS Ban: आज और भी 'विराट' हो जाएंगे कोहली, इतने रन बनाते ही बन जाएगा विश्व रिकॉर्ड

T20 वर्ल्ड कप: क्या टीम से बाहर होंगे केएल राहुल ? कोच राहुल द्रविड़ ने दिया दो टूक जवाब

Ind Vs Ban: अगर भारत आज का मैच हारा, तो सेमीफाइनल का क्या होगा ? समझें पूरा समीकरण

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -