FIFA 2022 में नीदरलैंड ने सेनेगल को दी करारी मात
FIFA 2022 में नीदरलैंड ने सेनेगल को दी करारी मात
Share:

FIFA वर्ल्ड कप के दूसरे दिन नीदरलैंड ने जीत के साथ शुरुआत की है। ग्रुप-ए में सेनेगल के विरुद्ध खेले गए मुकाबले में उसे 2-0 से जीत भी हासिल की है। नीदरलैंड के लिए कोडी जैक्पो और डेवी क्लासेन ने एक-एक गोल किए। यह गोल 84वां और एक्सट्रा टाइम में हुआ। सेनेगल की टीम ने कड़ी टक्कर दी लेकिन आखिरी मिनटों में उनकी रक्षमात्मक दीवार टूट गई जिसका नीदरलैंड ने जमकर लाभ भी उठा रहे है। 

सेनेगल : एडुआर्ड मेंडी (गोलकीपर) यूसुफ सबली, कालिदौ कौलीबेली (कप्तान), पपे अबू सिसे, अब्दौ डियालो, इद्रिस गयूए, नम्पालिस मेंडी, चीखौ कुएते, क्रेपिन दत्ता, बौले दीया, इस्माइला सर्र। 

नीदरलैंड : एंड्रीज नोपर्ट (गोलकीपर), मैथिस डी लिग्ट, वर्जिल वान डाइक (कप्तान), नाथन एके, डेनजेल डैम्फ्रीज, स्टीवन बरघुस, फ्रेंकी डी जॉन्ग,  डेली ब्लाइंड, कोडी गक्पो, स्टीवन बर्गवाइन, विन्सेंट जानसेन।

इसके पहले ख़बरें थी कि मेजबान कतर ने FIFA वर्ल्ड कप 2022 का अपना ओपनिंग मुकाबला इक्वाडोर से गवां दिया है। अल बेयट स्टेडियम में ग्रुप A के पहले मुकाबले में इक्वाडोर के प्लेयर वालेंसिया ने दोनों गोल कर पहले हॉफ में टीम को अजेय बढ़त भी दिलवा दी है। हालांकि मैच के शुरूआती 4 मिनट में ही वालेंसिया के शानदार हेडर से गोल भी कर चुके है लेकिन वीएआर में इसे ऑफ साइड के कारण नकार चुके है। लेकिन 15वें मिनट में इक्वाडोर को मिली पेनल्टी को वालेंसिया ने गोल में बदलकर अपनी टीम को जीत भी दिलवा दी है। वालेंसिया ने जिसके उपरांत 31 वें मिनट में फील्ड गोल कर पहले हॉफ में टीम को 2-0 की बढ़त दिला दी जोकि अंत तक बरकरार थी। 

Ind Vs NZ: पूर्व दिग्गज ने किया ऋषभ पंत का बचाव, कहा- उन्हें थोड़ा समय देना होगा

ये क्या है...? FIFA वर्ल्ड कप में आए भगोड़े ज़ाकिर नाइक ने दर्शकों का करवाया धर्मांतरण

416 रनों की ओपनिंग पार्टनरशिप, इन भारतीय बल्लेबाज़ों ने रचा इतिहास, बना वर्ल्ड रिकॉर्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -