इस देश में बंद होने वाली हैं सभी जेलें, नहीं बचा एक भी अपराधी!

दुनिया के लगभग हर देश में ही अपराध तेजी से बढ़ रहा है और इसे रोकने के लिए अधिक से अधिक जेल का निर्माण किया जा रहा है लेकिन हम आपको आज एक ऐसे देश के बारे में बता रहे हैं जहां एक भी कैदी नहीं बचा है. जी हाँ... सुनकर भले ही आप हैरान हो गए हो लेकिन ये सच है. अपराधों ना होने की वजह से यहां जेलों को बंद करने का फैसला लिया गया है.

जिस देश के बारे में हम बात कर रहे हैं वहां की सभी जेल खली पड़ी है. आपको बता दें कि ये देश पश्चिमी यूरोप का एक देश है, जहां घटते अपराध की दर के कारण वहां की जेलें बंद होने की कगार पर हैं. जानकारी के मुताबिक नीदरलैंड में अपराध बहुत ज्यादा ही कम हो गए हैं, यहां एक भी कैदी नहीं बचा है. अपराध में कमी होना बहुत अच्छी बात तो है लेकिन जेल बंद होने से कई लोगों को झटका भी लगा. ऐसा इसलिए क्योकि जेल में करीब 2 हजार लोग काम करते हैं और अगर ये सभी जेलें बंद हो गई तो इन लोगों की नौकरी खतरे में पड़ जाएगी.

आपकी जानकारी के लिए बता दें नीदरलैंड की आबादी 1 करोड़ 71 लाख 32 हजार से भी ज्यादा है और सबसे ज्यादा हैरानी की बात तो यह है कि नीदरलैंड के पास सलाखों के पीछे डालने के लिए कोई अपराधी है ही नहीं. कुछ रिपोर्ट्स की माने तो साल 2013 में यहां पर केवल 19 कैदी थे और फिर 2018 में यहां कोई कैदी नहीं था जिस वजह से इस देश की सभी जेलें सुनसान पड़ी थीं. कुछ रिपोर्ट्स में तो यह कहा गया है कि नीदरलैंड सबसे सुरक्षित देशों में से एक है लेकिन यहां के जेल के बंद होने की वजह से 2 हजार लोगों की नौकरियां खतरे में पड़ने वाली हैं. ऐसे में यहां की सरकार ने 700 लोगों को दूसरे विभाग में तबादले का नोटिस दिया है तो वहीं 1300 कर्मचारियों के लिए नौकरी ढूंढी जा रही है.

Video : ज़िंदा चूहे पर ऊगा सोयाबीन का पौधा

इस डर के कारण महिलाएं नहीं बैठती कुर्सी पर, मिलती है ऐसी सजा

इस देश में 35 लाख में मिल रहे हैं सैनेटरी पैड, जानिए क्या है कारण

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -