नीदरलैंड में चलाइये साईकिल और पाइये टैक्स में छूट
नीदरलैंड में चलाइये साईकिल और पाइये टैक्स में छूट
Share:

बढ़ते प्रदुषण को कम करने व ईंधन से चलने वाले वाहनों का इस्तेमाल घटाने के लिए नीदरलैंड साइकिलिंग प्रमोट कर रहा है। देश की कुल आबादी इस वक्त करीब 1.7 करोड़ है, जबकि साइकिलों की संख्या करीब 2.3 करोड़ है। इसलिए सरकार अब अपने रोड इन्फ्रास्ट्रक्चर को बेहतर बनाने में जुटी है। इसके लिए 39 करोड़ डॉलर खर्च किए जा रहे हैं, ताकि अगले 3 साल में 2 लाख लोगों के साइकिल इस्तेमाल करने पर जोर दिया जा सके। इसके अलावा सरकार साइकिल से ऑफिस जाने वालों को टैक्स में प्रति किलोमीटर के हिसाब से 0.22 डॉलर की छूट भी दे रही है।

साइकिलों को करते है फाइनेंस 

जानकारी के अनुसार नीदरलैंड के 11 बड़े नौकरी देने वाले संस्थान साइकिलिंग की आदत को बढ़ावा देने के लिए साइकिलों को फाइनेंस भी करते हैं। सरकार ने ज्यादातर संस्थानों से साइकिल से ऑफिस आने वालों को बेहतर सुविधा मुहैया कराने की अपील की है। इनमें बेहतर पार्किंग और ऑफिस में ही शॉवर से नहाने की सुविधा एक है।  

पहले से ही आगे है नीदरलैंड 

आपको जानकारी के लिए बता दें नीदरलैंड पहले से ही साइकिलिंग को बढ़ावा देने में कई अन्य यूरोपीय देशों से आगे है। एक रिपोर्ट की माने तो साल में करीब 37% लोग छुट्टी के दिनों में साइकिल इस्तेमाल कर रहे थे, जबकि काम पर जाने के लिए सिर्फ 25% लोग ही साइकिल का इस्तेमाल कर रहे थे। 

अमेरिका ने पाकिस्तान को फिर चेताया, कहा आतंकियों को सरकारी समर्थन बर्दास्त नहीं

फेसबुक वर्कप्लेस की कमान संभालेंगे भारतीय मूल के करनदीप आनंद

अमेरिका : शीर्ष अदालत में एच-4 वीजा से जुड़े मामले की सुनवाई को मंजूरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -