Netflix भारतीय यूजर्स को किया निराश, अपने सस्ते प्लान के लॉन्च को लेकर दिया झटका
Netflix भारतीय यूजर्स को किया निराश, अपने सस्ते प्लान के लॉन्च को लेकर दिया झटका
Share:

भारत में इस साल मार्च में Netflix को दो लो-कॉस्ट प्लान को टेस्ट करते हुए देखा गया, जिस एक मंथली प्लान था और एक साप्ताहिक (वीकली) प्लान था. कई दिनों से ये चर्चा का विषय बना हुआ था कि Netflix भारतीय यूजर्स के लिए सस्ता प्लान उतारने की तैयारी में है और हमने भी इसे रिपोर्ट किया था. Netflix जिस मंथली प्लान को टेस्ट कर रहा था उसकी कीमत Rs 250 थी और जो साप्ताहिक प्लान टेस्ट किया जा रहा था, उसकी कीमत Rs 65 थी. इन सस्ते प्लान को टेस्ट करने की मुख्य वजह भारत में Amazon Prime, Hotstar एवं अन्य ऑनलाइन वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस से Netflix को मिल रही चुनौती थी. Netflix चाहता था कि भारत में उसका यूजर बेस और बढ़े. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

साइबर अटैक के मामले में हुआ इजाफा, बैंकिंग के लिए बना सबसे बड़ा खतरा

इसी सप्ताह Netflix ने अपना सस्ता मंथली प्लान Rs 199 लॉन्च किया है. इस प्लान को काफी समय से पाईपलाइन में रखा गया था. इस प्लान के लॉन्च होते ही Netflix ने सभी को चौंका दिया क्योंकि Netflix ने Rs 250 वाले प्लान की टेस्टिंग कर रहा था और इस मंथली प्लान को आधिकारिक तौर पर लॉन्च किया. इस प्लान के लॉन्च के समय Netflix ने अपने साप्ताहिक प्लान के बारे में कोई भी बात नहीं की. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो Netflix ऐसा कोई भी साप्ताहिक प्लान भारत में फिलहाल लॉन्च नहीं कर रहा है.

फ्लिपकार्ट सेल : इन लेटेस्ट स्मार्टफोन पर मिलेगा बम्पर डिस्काउंट, रविवार होगा पहला दिन

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि Netflix के मौजूदा प्लान की बात करें तो मोबाइल यूजर्स को Rs 199 में मंथली प्लान ऑफर किया जा रहा है. इसके अलावा Rs 499 प्रति महीने का बेसिक प्लान, Rs 649 प्रति महीने का स्टेंडर्ड प्लान और Rs 799 प्रति महीने का प्रीमियम प्लान ऑफर कर रहा है. पिछले सप्ताह लॉन्च हुए Rs 199 के मंथली प्लान को खास तौर पर भारतीय बाजार के हिसाब से डिजाइन किया गया है. इस प्लान के जरिए यूजर्स केवल मोबाइल और टैब्स पर ही Netflix ऐप के जरिए वीडियो स्ट्रीम कर सकेंगे. इस प्लान को Netflix ने मेड फॉर इंडिया प्लान का नाम दिया है. Netflix इसी तरह का प्लान अन्य देशों के लिए भी टेस्ट कर सकता है. हालांकि, कंपनी की तरफ से कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है. 

Vivo Z1 Pro को इस सेल में 1500 रु की कीमत में खरीदने का मौकाभारत में Detel ने

4K एलईडी टीवी किया लॉन्च, जानिए अन्य खासियत

इस ख़ास ऑफर के तहत Oppo A5s को Rs 3,490 की कीमत में खरीदे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -